स्वतंत्रता दिवस पर कई जगह किया गया तिरंगे का अपमान

लखनऊ : स्वतंत्रता दिवस पर जहां पूरा देश राष्ट्रीय ध्वज को सम्मान दे रहा था वहीं दूसरी ओर कुछ ऐसी घटनाएं भी हुईं जिसने लोगों को आहत कर दिया. उत्तर प्रदेश में ऐसी ही दो बड़ी घटनाएं देखने को मिली जिसने पूरे राष्ट्र को शर्मसार कर दिया. प्राप्त जानकारी के अनुसार गोरखपुर जिले के गोला […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | August 17, 2015 12:48 PM

लखनऊ : स्वतंत्रता दिवस पर जहां पूरा देश राष्ट्रीय ध्वज को सम्मान दे रहा था वहीं दूसरी ओर कुछ ऐसी घटनाएं भी हुईं जिसने लोगों को आहत कर दिया. उत्तर प्रदेश में ऐसी ही दो बड़ी घटनाएं देखने को मिली जिसने पूरे राष्ट्र को शर्मसार कर दिया. प्राप्त जानकारी के अनुसार गोरखपुर जिले के गोला में तिरंगे का अपमान करते हुए मुस्लिम युवक ने पाकिस्तानी झंडा फहरा दिया जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. वहीं दूसरी ओर शाहजहांपुर में सरकारी स्कूल के शिक्षक ने तिरंगे का अपमान करते हुए उसे नीचे उतार कर पैरों से रौंद दिया. इस घटना के बाद उसे निलंबित कर दिया गया है.

इधर, सोशल मीडिया में भी तिरंगे का अपमान करते पाया गया. गोरखपुर के गोला कस्बे में किराने की दुकान चलाने वाले अफरोज के फेसबुक पेज पर तिरंगे का अपमान किया गया. बताया जा रहा हैं कि उसने अपने फेसबुक वॉल पर एक फोटो पोस्ट की जिसमें उसने जमीन पर बिछे तिरंगे के ऊपर पाकिस्तान के झंडे की तस्वीर लगा रखी थी. इस घटना के बाद यहां की स्थिति तनावपूर्ण हो गई. पुलिस ने फौरी कार्रवाई करते हुए अफरोज और उसके भाई को गिरफ्तार कर लिया है. रविवार को दोनों को कोर्ट ने जेल भेज दिया. अफरोज ने यह तस्वीर 14 अगस्त की शाम को पोस्ट की थी.

Next Article

Exit mobile version