26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

व्हाट्सएप का उपयोग कम दुरुपयोग ज्यादा होता है: अखिलेश यादव

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इंटरनेट के बढ़ते दुरुपयोग पर चिंता जतायी. पांच कालिदास मार्ग में अपने आवास पर आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा, इंटरनेट से हम अपने कई काम को आसानी से कर सकते हैं. लेकिन ज्यादातर लोगों को इसके फायदे कम और नुकसान ज्यादा हो रहे है. […]

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इंटरनेट के बढ़ते दुरुपयोग पर चिंता जतायी. पांच कालिदास मार्ग में अपने आवास पर आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा, इंटरनेट से हम अपने कई काम को आसानी से कर सकते हैं. लेकिन ज्यादातर लोगों को इसके फायदे कम और नुकसान ज्यादा हो रहे है.

मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया के इस्तेमाल में हो रहे दुरुपयोगों का सबसे ज्यादा जिक्र किया. उन्होंने कहा, व्हाट्सएप एक ऐसी मैसेजिंग सर्विस से जिसमें मिनटों में सूचनाओं का आदान प्रदान किया जा सकता है लेकिन कई मामलों में सबसे ज्यादा बवाल मचाने में व्हाट्सएप की भी अहम भूमिका है. समाज में अफवाह फैलाने में इस तरह के मैसेजिंग एप का इस्तेमाल किया जाता है.
व्हाट्सएप का सबसे ज्यादा इस्तेमाल युवा करते हैं और इसका सबसे ज्यादा इस्तेमाल सही कामों ने नहीं गलत कामों में किया जाता है. अखिलेश ने अफसरों से कहा कि अगर आप सब इसका इस्तेमाल सही दिशा में करेंगे तो ठीक होगा. मुख्यमंत्री ने सिंचाई विभाग के अधिकारी और इंजीनियरों से कहा कि आप इसका सही इस्तेमाल कीजिए ताकि व्हाट्सएप जैसे एप्स की सुविधा से आपको लाभ मिले और विकास के रास्ते पर व्हाट्सएप का इस्तेमाल किया जा सके.
इस कार्यक्रम में सीएम अखिलेश यादव ने डॉ. राम मनोहर लोहिया 3000 नवीन नलकूप परियोजना के अंतर्गत 1020 नलकूपों और 5 पम्प नहरों का लोकापर्ण किया. कार्यक्रम में अखिलेश यादव और शिवपाल यादव ने जल पुरुष राजेंद्र सिंह को सम्मानित किया गया.इस कार्यक्रम में अखिलेश ने इंजीनियरों की काम करने की शैली पर भी निशाना साधा उन्होंने कहा, इंजीनियर्स को सुधारा नहीं जा सकता. इनको जैसे काम करना है ये वैसे ही काम करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें