प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से प्रशंसा पाना मेरे लिए सम्मान की बात : मुलायम सिंह यादव

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सत्तारुढ समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने आज यहां कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा हमारी प्रशंसा किया जाना सम्मान की बात है, इसके बावजूद यह सच है कि भाजपा ने झूठ बोलकर देश के लोगों को ठगा है. मुलायम ने आज यहां पार्टी के दिवंगत नेता मोहन सिंह […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | September 22, 2015 7:29 PM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सत्तारुढ समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने आज यहां कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा हमारी प्रशंसा किया जाना सम्मान की बात है, इसके बावजूद यह सच है कि भाजपा ने झूठ बोलकर देश के लोगों को ठगा है.

मुलायम ने आज यहां पार्टी के दिवंगत नेता मोहन सिंह की दूसरी पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हमारी तारीफ किया जाना हमारे और पार्टी के लिए सम्मान की बात है, मगर हम केंद्र सरकार को कोई जनविरोधी काम नहीं करने देंगे.’ मोदी ने हाल में सहारनपुर की एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि विरोध में होने के बावजूद सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने लोकतंत्र की रक्षा और संसद की कार्यवाही चलाने के लिए दिन रात कोशिश की थी.
मुलायम ने बहरहाल भाजपा पर हमला जारी रखते हुए आज फिर कहा, ‘‘भाजपा ने झूठ बोलकर लोगों को धोखा दिया है, मगर अब लोगों सच्चाई समझ में आ गयी है. भाजपा ने वादा किया था कि उसकी सरकार बनी तो कालाधन विदेशों से वापस लाया जायेगा और हर व्यक्ति के खाते में 15-15 लाख रुपये जमा कराये जायेंगे, क्या ऐसा हुआ.’ सपा मुखिया ने कहा, ‘‘भले ही लोकसभा में हमारे पांच ही सदस्य क्यों न हो लेकिन हम केंद्र सरकार को कोई जनविरोधी काम नहीं करने देंगे। हमने कई मसलों पर सरकार को घेरा है और उसे अपने कदम पीछे हटाने के लिए मजबूर किया है.’ उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी व्यवस्था परिवर्तन की राजनीति करके गरीबों, पिछडों, दलितों शोषितों एवं समाज के हर वर्ग में खुशहाली लाने की कोशिश कर रही है.
मुलायम ने कहा कि समाजवाद का रास्ता कठिन है, मगर समाज को खुशहाल बनाने के लिए पूरी निष्ठा के साथ इस राह पर आगे बढना होगा.उन्होंने दिवंगत सपा नेता मोहन सिंह को समर्पित समाजवादी और विद्वान राजनेता बताते हुए कहा कि वे प्रसिद्ध समाजवादी चिंतक मधु लिमये के कहने पर सपा में शामिल हुए थे और आखिरी दम तक पार्टी को मजबूत बनाने के लिए संघर्ष करते रहे.
सपा मुखिया ने इस मौके पर मोहन सिंह के भाषणों और लेखों के संकलन का भी विमोचन किया.मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उन्होंने जीवन भर सिद्धातों की राजनीति की और छात्र राजनीति से लेकर संसदीय राजनीति तक अपनी गंभीर छाप छोडी है.

Next Article

Exit mobile version