अखिलेश सरकार का फैसला, यूपी में पॉलीथीन बैग पर बैन

लखनऊ : उत्तरप्रदेश सरकार ने अब प्रदेश में पॉलीथीन वाले कैरीबैग पर पूरीतरह से पाबंदी लगा दिया गया है. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई कैबिनेट की बैठक में यहफैसला लिया गया. इसके साथ ही अब उत्तर प्रदेश में पॉलीथीन कैरीबैग के निर्माण के साथ ही इसके क्रय तथा विक्रय पर प्रतिबंध […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | December 18, 2015 12:48 PM

लखनऊ : उत्तरप्रदेश सरकार ने अब प्रदेश में पॉलीथीन वाले कैरीबैग पर पूरीतरह से पाबंदी लगा दिया गया है. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई कैबिनेट की बैठक में यहफैसला लिया गया. इसके साथ ही अब उत्तर प्रदेश में पॉलीथीन कैरीबैग के निर्माण के साथ ही इसके क्रय तथा विक्रय पर प्रतिबंध को मंजूरी दी गयी है.

इसके अलावा कई अन्य प्रस्तावों को भी आज कैबिनट की मंजूरी मिली. आगरा में हेरिटेज सेंटर की स्थापना, खाद्य सुरक्षा नियमवाली 2014 के प्रख्यान को मंजूरीकेसाथ ही बौद्ध तीर्थस्थली कुशीनगर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने पर मुहर लगी है. वहीं, चंदौली में मेडिकल कालेज बनाने के फैसले पर भी मुहर लगी. जबकि कैबिनेट बैठक में पिकअप तथा स्वतंत्रता सेनानी कल्याण संस्थान में कर्मचारियों की रिटायरमेंट की उम्र 60 वर्ष कर दी गयी है.

कैबिनेट मीटिंग के बादपत्रकारों से बातचीत करते हुए सीएम अखिलेश ने कहा कि डायल 100 पुलिस सेवा को कैबिनेट ने मजूर कर दिया. सूबे की पुलिस विश्व स्तरीय मॉडर्न सुविधाओं से लैस हो जाएगी. वहीं, लोकायुक्त नियुक्ति विवाद मामले पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि वे सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते है.

Next Article

Exit mobile version