22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ग्रेटर नोएडा : रबूपुरा में भड़की हिंसा के बाद तनाव

ग्रेटर नोएडा: उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले के रबूपुरा कस्बे में मंगलवार दोपहर निर्माण को लेकर हुए विवाद में दो समुदाय भिड़ गये. भड़की हिंसा पर तीन घंटे की कड़ी मेहनत के बाद पुलिस ने काबू पाया. इस दौरान एक समुदाय की ओर से किए गये पथराव में आधा दर्जन गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गयी. […]

ग्रेटर नोएडा: उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले के रबूपुरा कस्बे में मंगलवार दोपहर निर्माण को लेकर हुए विवाद में दो समुदाय भिड़ गये. भड़की हिंसा पर तीन घंटे की कड़ी मेहनत के बाद पुलिस ने काबू पाया. इस दौरान एक समुदाय की ओर से किए गये पथराव में आधा दर्जन गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गयी. इतना ही नहीं कई वाहनों व दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया. पुलिस पर भी पथरावकियेजाने कीखबरहै.

मीडिया रिपोट्स के मुताबिक करीबतीन घंटे तक पूरे कस्बे में दहशत का माहौल बना रहा. एसपी देहात, एसडीएम व सीओ जेवर कई थानों की पुलिस व पीएसी बल मौके पर पहुंचे और हालात पर काबू पाया गया. बादमें मामला शांत होने पर एसडीएम की मौजूदगी में जमीन की नपाई कराई गयी तो दुकान का निर्माण सही पाया गया. एसडीएम ने रिपोर्ट बनाकर डीएम को भेज दी है.

क्या है मामला
ग्रेटर नोएडा के कस्बा रबूपुरा के पुराना बस अड्डा स्थित कब्रिस्तान के पास नगर पंचायत के पूर्व चेयरमैन ठाकुर नेत्रपाल सिंह की करीब तीस साल से कुछ दुकानें बनी हुई थी. जर्जर हो चुकी दुकानोंकीमरम्मती काकामचल रहा था. चेयरमैन पक्ष का दावा है कि दुकानें करीब तीस साल पुरानी हैं. कब्रिस्तान की पहले से ही चाहरदीवारी है और उनकी दुकानों को कब्रिस्तान से कोई लेना देना नहीं है.हालातबेकाबू होनेपरमौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा बुझाकर मामला को शांत करा दिया था. बाद में दूसरे पक्षनेएसडीएमजेवरके समक्ष अपने दावेपेश किये और कब्रिस्तान की भूमि बताकर अवैध कब्जे को आरोप लगाया. हालांकि एसडीएम ने जांच के बाद कब्रिस्तान की भूमि के दावे को खारिज करते हुए निर्माण कार्य की अनुमति दे दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें