69000 Teacher Recruitment: आरक्षित वर्ग के चयनित अभ्यर्थियों ने डिप्टी सीएम केशव मौर्य का आवास घेरा, नारेबाजी

69000 शिक्षक भर्ती (69000 Teacher Recruitment) में आरक्षण लागू करने में घोर अनियमितता बरती गई, जिस कारण आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नौकरी से वंचित कर दिया गया था.

By Amit Yadav | February 22, 2024 12:39 PM
an image

लखनऊ: 69000 शिक्षक भर्ती के अंतर्गत चयनित 6800 आरक्षित वर्ग के शिक्षक अभ्यर्थियों ने नियुक्ति की मांग को लेकर गुरुवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के आवास का घेराव किया. अभ्यर्थियों ने नारेबाजी करते हुए भर्ती आरक्षित वर्ग अभ्यर्थियों को न्याय देने की मांग की. इस दौरान मौके पर भारी पुलिस बल तैनात रहा. आंदोलन का नेतृत्व कर रहे अमरेंद्र पटेल ने कहा कि जब तक न्याय और नियुक्ति नहीं मिल जाती तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा.

6800 दलित पिछड़े अभ्यर्थियों के साथ अन्याय
आंदोलन का नेतृत्व कर रहे अमरेंद्र पटेल ने बताया कि 69000 शिक्षक भर्ती में आरक्षण लागू करने में घोर अनियमितता बरती गई. जिससे आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नौकरी नहीं मिल पाई. इस मामले में कई बार आंदोलन के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले का संज्ञान लिया और विसंगति दूर करते हुए पीड़ित दलित पिछड़े वर्ग के अभ्यर्थियों को नियुक्ति दिए जाने का आदेश अधिकारियों को दिए थ. बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने सीएम के आदेश के बाद विसंगति को सुधारते हुए सूची जारी की. इसमें 6800 दलित पिछड़े वर्ग के अभ्यर्थियों को शामिल किया गया था. लेकिन अभी तक किसी की तैनाती नहीं हो पाई है. अपडेट हो रही है….

Exit mobile version