30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

69000 Teachers Recruitment : बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी के आवास पर अभ्यर्थियों और पुलिस में भिड़त, कई महिलाएं घायल

69000 Teachers Recruitment मामले में आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थी लगभग दो साल से नियुक्ति की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. इनकी मांग पर 6800 शिक्षकों की एक सूची भी निकाली गई. लेकिन नियुक्ति अभी तक नहीं दी गई है.

लखनऊ: 69000 शिक्षक भर्ती (69000 Teachers Recruitment) के अंतर्गत चयनित आरक्षित वर्ग 6800 शिक्षक अभ्यर्थियों ने शनिवार को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी के आवास का घेराव किया. अभ्यर्थियों ने 6800 पदों पर नियुक्ति की मांग लेकिर नारेबाजी की. मोके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने अभ्यर्थियों को रोकने की कोशिश की. इस दौरान हुई झड़प में एक महिला अभ्यर्थी बेहोश हो गई. जबकि कई अन्य को चोटें आई हैं.

6800 पदों पर नियुक्ति की मांग कर रहे शिक्षक
आंदोलन का नेतृत्व कर रहे अमरेंद्र पटेल ने बताया कि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थी भूपेंद्र चौधरी के आवास के बाहर धरना-प्रदर्शन करने पहुंचे थे. सभी अभ्यर्थियों की मांग है कि उनकी मुलाकात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कराई जाए. क्योंकि मुख्यमंत्री के ही आदेश के बाद 6800 आरक्षित वर्ग की चयन सूची आई थी. अब अभ्यर्थियों को उम्मीद हैं कि उनकी मुलाक़ात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से होते ही पूरे मामले का सही निस्तारण हो जाएगा.

सरकारी वकील आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों का कर रहे विरोध
अमरेंद्र पटेल ने बताया कि लखनऊ हाईकोर्ट के डबल बेंच में 69000 शिक्षक भर्ती संबंधित मामले की सुनवाई चल रही है. इस मामले में शिक्षा मंत्री संदीप सिंह और विभाग के अधिकारी ने अभ्यर्थियों के साथ मीटिंग कुछ वादे किए थे. लेकिन उसके मुताबिक सरकार के वकील कोर्ट में पक्ष नहीं रख रहे हैं. बल्कि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों का विरोध कर रहे हैं. इस सच्चाई को मुख्यमंत्री तक पहुंचाना जरूरी है. लेकिन कोई भी मंत्री, विधायक इसमें मदद नहीं कर रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें