यूपी : अखिलेश यादव ने 3 नेताओं को पार्टी से निकाला

लखनऊ : लगता है इन दिनों उत्तर प्रदेश में सियासी हलचल सिर्फ पिता-पुत्र की कार्रवाईयों तक सिमट कर रह गया है.अभी मुलायम सिंह यादव ने पार्टी के दो नेताओं का निलंबन रद्द ही किया था कि अब यूपी के मुख्यमंत्रीअखिलेश यादव ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त तीन लोगों को पार्टी से बाहर का रास्ता […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 4, 2016 3:41 PM

लखनऊ : लगता है इन दिनों उत्तर प्रदेश में सियासी हलचल सिर्फ पिता-पुत्र की कार्रवाईयों तक सिमट कर रह गया है.अभी मुलायम सिंह यादव ने पार्टी के दो नेताओं का निलंबन रद्द ही किया था कि अब यूपी के मुख्यमंत्रीअखिलेश यादव ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त तीन लोगों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. राजनीतिक हलकों में चर्चाओं का बाजार गर्म है कि आखिर यह कार्रवाई अखिलेश यादव ने पिता के तुरंत निलंबन वापस लेने के बाद ही क्यों की.

पार्टी के प्रवक्ता ने मीडिया को जानकारी दी की सीएम अखिलेश यादव ने पार्टी की गोरखपुर इकाई के राममिलन यादव, कुँअर प्रताप सिंह और मुख्तार अहमद खां को पार्टी से निष्कासित कर दिया है. पार्टी के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि इन पार्टी के पदाधिकारियों और पूर्व पदाधिकारियों को पार्टी विरोधी कार्यों में लगे होने की सूचना मुख्यमंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं तक पहुंची थी. निष्कासित किए गए तीनों लोग गोरखपुर की स्थानीय राजनीति में बड़ा पैठ रखते हैं.

गौरतलब हो कि इससे पहले भी सीएम अखिलेश यादव ने कई लोगों को पार्टी से निकाला है लेकिन अभी हाल में मुलायम सिंह यादव द्वारा पार्टी से अखिलेश के संपर्क वालों को निकाले जाने के बाद मुख्यमंत्री नाराज हो गए थे. अब चर्चा का बाजार गर्म है कि अब सीएम द्वारा निकाले गए लोग कहीं नेताजी यानी मुलायम सिंह यादव के करीबी तो नहीं.

Next Article

Exit mobile version