23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

यूपी : NRI के पहले सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे अखिलेश

आगरा : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आगरा में आज प्रथम ‘उत्तर प्रदेश प्रवासी भारतीय सम्मेलन-दिवस’ का उद्घाटन करेंगे. राज्य सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज यहां बताया कि तीन दिनों तक चलने वाले ‘उत्तर प्रदेश प्रवासी भारतीय सम्मेलन-दिवस’ से राज्य में तेज विकास और विभिन्न परियोजनाओं के लिए निवेश आकर्षित करने में […]

आगरा : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आगरा में आज प्रथम ‘उत्तर प्रदेश प्रवासी भारतीय सम्मेलन-दिवस’ का उद्घाटन करेंगे. राज्य सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज यहां बताया कि तीन दिनों तक चलने वाले ‘उत्तर प्रदेश प्रवासी भारतीय सम्मेलन-दिवस’ से राज्य में तेज विकास और विभिन्न परियोजनाओं के लिए निवेश आकर्षित करने में मदद मिलेगी.

सम्मेलन में कनाडा, अमेरिका, सिंगापुर, फिजी और पश्चिमी एशिया के देशों से 150 से अधिक प्रवासियों के भाग लेने की उम्मीद है. उत्तर प्रदेश के प्रवासियों के समक्ष उत्तर प्रदेश की जीवंत तस्वीर पेश करने और अधिक निवेश आकर्षित करने के लिए अखिलेश यादव की सरकार ने विशेष तैयारी की है.

एक अधिकारी ने संकेत दिया कि 13 आशयपत्रों पर हस्ताक्षर होंगे. प्रसिद्ध सूफी गायक राहत फतह अली खान आज शाम एक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे और बिरजू महाराज कल नृत्य का प्रदर्शन करेंगे. अभिनेता संजय खान और फिल्मकार मुजफ्फर अली को भी आमंत्रित किया गया है. उन्होंने बताया कि 16 प्रवासी भारतीय नागरिकों को उत्तर प्रदेश प्रवासी भारतीय रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. सरकार के अलग-अलग विभाग आज और कल होने वाले रचनात्मक वार्तालाप के दौरान उत्तर प्रदेश की क्षमता और सुविधाओं के बारे में जानकारी देंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें