दुष्कर्म का आरोपी कैदी फरार, जेलर सस्पेंड

जालौन : उत्तर प्रदेश के जालौन जिला कारागार से पिछले दिनों चार कैदियों के फरार होने के मामले में जेलर तथा डिप्टी जेलर को आज निलम्बित कर दिया गया. मौका मुआयना करने पहुंचे अपर पुलिस महानिदेशक :कारागार: देवेन्द्र चौहान ने संवाददाताओं को बताया कि पिछले दिनों जेल से चार कैदियों के फरार होने के मामले […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 10, 2016 5:10 PM

जालौन : उत्तर प्रदेश के जालौन जिला कारागार से पिछले दिनों चार कैदियों के फरार होने के मामले में जेलर तथा डिप्टी जेलर को आज निलम्बित कर दिया गया. मौका मुआयना करने पहुंचे अपर पुलिस महानिदेशक :कारागार: देवेन्द्र चौहान ने संवाददाताओं को बताया कि पिछले दिनों जेल से चार कैदियों के फरार होने के मामले में जेल अधिकारियों की लापरवाही उजागर हुई है.

उन्होंने बताया कि जेलर उदय प्रताप सिंह और डिप्टी जेलर अल्ताफ अहमद अंसारी को लापरवाही का दोषी मानते हुए उनके निलम्बन के आदेश दिये गये हैं. वारदात के दिन जेलर के छुट्टी पर होने के सवाल पर चौहान ने कहा कि कैदी जिस तरीके से फरार हुए, उसे देखते हुए लगता है कि उसकी योजना कई दिन पहले बनायी गयी थी। ऐसे में जेलर की भी जवाबदेही बनती है.

गौरतलब है कि गत आठ जनवरी को जिला कारागार से चार कैदियों के चादर के सहारे दीवार फांदकर भागने का मामला सामने आया था। जांच के दौरान पाया गया कि अपहरण के आरोप में जेल में बंद जसवन्त, बलात्कार और लूट के आरोपी बृजमोहन और ध्यान सिंह तथा सजायाफ्ता मुन्ना फरार हो गये हैं. पडताल के दौरान पाया गया था कि कैदी कई चादरों को आपस में गिरह बांधकर उनके सहारे जेल की उंची दीवार फांदकर भागे थे.

Next Article

Exit mobile version