उपचुनाव के लिये कांग्रेस के प्रत्याशी घोषित

लखनऊ : कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में तीन विधानसभा सीटों के लिये आगामी 13 फरवरी को होने वाले उपचुनाव के लिये आज अपने प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिये. कांग्रेस के प्रान्तीय प्रवक्ता वीरेन्द्र मदान नेे यहां बताया कि पार्टी आलाकमान के निर्देश पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष निर्मल खत्री ने मुजफ्फरनगर, देवबंद तथा बीकापुर […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 21, 2016 7:25 PM

लखनऊ : कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में तीन विधानसभा सीटों के लिये आगामी 13 फरवरी को होने वाले उपचुनाव के लिये आज अपने प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिये. कांग्रेस के प्रान्तीय प्रवक्ता वीरेन्द्र मदान नेे यहां बताया कि पार्टी आलाकमान के निर्देश पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष निर्मल खत्री ने मुजफ्फरनगर, देवबंद तथा बीकापुर विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिये पार्टी के प्रत्याशी घोषित कर दिये हैं.

उन्होंने बताया कि मुजफ्फरनगर से सलमान सईद, देवबंद से माविया अली और बीकापुर सीट से असद अहमद अंसारी कांग्रेस के प्रत्याशी होंगे. मुजफ्फरनगर सीट प्रदेश के राज्यमंत्री चित्तरंजन स्वरुप के निधन की वजह से जबकि बीकापुर सीट मित्रसेन यादव तथा देवबंद सीट राजेन्द्र सिंह राणा के निधन के कारण रिक्त हुई है. ये सभी सीटें सपा के खाते में थीं. इन सीटों पर उपचुनाव की अधिसूचना 20 जनवरी को जारी हुई थी. नामांकन 27 जनवरी तक दाखिल होंगे। नाम वापसी की आखिरी तारीख 30 जनवरी होगी।. मतदान 13 फरवरी को जबकि मतगणना 16 फरवरी को होगी.

Next Article

Exit mobile version