20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

यूपी : जानलेवा बनी ठंड और कोहरा, 3 लोगों की मौत

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में पड़ रही ठंड और सुबह-शाम गिरता कोहरा मुसीबत बन गया है. पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में ठंड लगने से तथा कोहराजनित हादसे में कुल तीन लोगों की मौत हो गयी. महोबा से प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक जिले में बर्फीली हवा के कारण गलन भरी ठंड से जनजीवन अस्त-व्यस्त […]

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में पड़ रही ठंड और सुबह-शाम गिरता कोहरा मुसीबत बन गया है. पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में ठंड लगने से तथा कोहराजनित हादसे में कुल तीन लोगों की मौत हो गयी. महोबा से प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक जिले में बर्फीली हवा के कारण गलन भरी ठंड से जनजीवन अस्त-व्यस्त है. कल कुलपहाड कस्बा निवासी चौकीदार खेमचंद 55 वर्ष, को तबीयत खराब होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गयी.

इसी तरह खन्ना थाना क्षेत्र के घंडुवा गांव में अजय :28: नामक युवक की भी ठंड लगने से अस्पताल में मौत हो गयी. जिला अस्पताल के चिकित्सक डाक्टर आर. पी. मिश्र के मुताबिक प्रथम दृष्ट्या दोनों की मौत ठंड लगने से हुई है. बदायूं से प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक मूसाझाग थाना क्षेत्र के किसरआ गांव के पास घने कोहरे के बीच दो ट्रकों की आमने-सामने की टक्कर हो गयी। इस हादसे में सम्भल निवासी व्यवसायी यूसुफ :45: की मौत हो गयी तथा पांच अन्य लोग जख्मी हो गये। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इस बीच, आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में कुछ स्थानों पर शीतलहर चली। इसके अलावा कुछ जगहों पर घना कोहरा भी गिरा. इस दौरान गोरखपुर, फैजाबाद, कानपुर, मुरादाबाद, लखनऊ, इलाहाबाद और वाराणसी मण्डलों में रात का तापमान सामान्य से काफी नीचे दर्ज किया गया. पिछले 24 घंटों के दौरान नजीबाबाद राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा, जहां न्यूनतम तापमान 2 . 4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया. अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कुछ स्थानों पर शीतलहर चलने तथा कोहरा गिरने का अनुमान है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें