97 वर्षीय स्वतंत्रता सेनानी ने की शराब की दुकान जलाने की कोशिश

आगरा : शराब की लत के खिलाफ अभियान चला रहे 97 वर्षीय स्वतंत्रता सेनानी ने शराब की एक दुकान को जलाने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया. पुलिस के अनुसार, चिमन लाल जैन ने यह घोषणा की थी कि वह अपने अभियान के तहत महात्मा गांधी की पुण्यतिथि यानी […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 31, 2016 3:08 PM

आगरा : शराब की लत के खिलाफ अभियान चला रहे 97 वर्षीय स्वतंत्रता सेनानी ने शराब की एक दुकान को जलाने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया. पुलिस के अनुसार, चिमन लाल जैन ने यह घोषणा की थी कि वह अपने अभियान के तहत महात्मा गांधी की पुण्यतिथि यानी 30 जनवरी से शराब की दुकानों को जलाना शुरु करेंगे. इससे पहले उन्होंने अपनी मांगों को लेकर महात्मा गांधी की जयंती यानी दो अक्तूबर को यमुना में कूदने की कोशिश की थी. उनके उस प्रयास को भी पुलिस ने विफल कर दिया था.

कल जैन ने धूलियागंज स्थित शराब की दुकान की ओर मार्च किया. पुलिस के एक दल ने उन्हें रास्ते में रोक लिया और उन्हें वापस उनके पथवारी स्थित आवास पर वापस ले जाया गया. उन्हें देर रात तक घर में ही रोककर रखा गया. आज उन्होंने वॉलेंटियरों के साथ सेंट पीटर्स कॉलेज से एम जी रोड तक और फिर वापस मार्च निकाला. इन लोगों नेे हाथ में तख्तियां और बैनर पकड़े हुए थे, जिन पर उत्तरप्रदेश में शराब की बिक्री पर तत्काल प्रतिबंध लगाने की मांगें लिखी हुई थीं.

Next Article

Exit mobile version