UP विधानसभा चुनाव से पहले पत्रकारों के लिये पेंशन स्कीम

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्य सरकार की सहायता से मीडियाकर्मियों के लिये चलायी जा रही पेंशन योजना का विस्तार करने का फैसला किया है. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि सरकार की मदद से जर्नलिस्ट वेलफेयर सोसाइटी द्वारा चलायी जा रही पत्रकार पेंशन योजना का विस्तार […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | February 4, 2016 1:27 PM

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्य सरकार की सहायता से मीडियाकर्मियों के लिये चलायी जा रही पेंशन योजना का विस्तार करने का फैसला किया है. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि सरकार की मदद से जर्नलिस्ट वेलफेयर सोसाइटी द्वारा चलायी जा रही पत्रकार पेंशन योजना का विस्तार करने के निर्देश दिये हैं. इस योजना के प्रथम चरण के तहत राज्य मुख्यालय पर मान्यता प्राप्त श्रमजीवी पत्रकार की श्रेणी में आने वाले मीडिया प्रतिनिधियों तथा राज्य मुख्यालय केप्रिंट तथा इलेक्ट्रानिक मीडिया में कार्यरत अन्य गैर-मान्यता प्राप्त श्रमजीवी पत्रकारों को लाभान्वित किया जायेगा.

उन्होंने बताया कि पत्रकारों द्वारा भारतीय जीवन बीमा निगम की ‘जीवन धारा’ पालिसी की शर्तें पूरी किये जाने पर ही उन्हें इस योजना का लाभ मिलेगा. सरकार के इस फैसले से सियासी हलकों में चर्चा शुरू हो गयी है कि सरकार विधानसभा चुनाव से पहले पत्रकारों को अपने पक्ष में करने का जुगाड़ भिड़ा रही है. क्योंकि पहले से लागू योजना को दुबारा सरकार पत्रकारों के लिये अपने तरीके से सामने ला रही है.

Next Article

Exit mobile version