20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पुलिस के डर से युवक की कुएं में गिरकर मौत, मचा बवाल

मथुरा : उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में बीती रात गश्ती पुलिस के दो जवानों द्वारा एक युवक से किसी बात पर तकरार हो जाने के बाद खुद को उनसे बचाने के लिए भाग रहे एक युवक की कुएं में गिरकर मौत हो जाने के बाद गोवर्धन कस्बे में बवाल हो गया. पुलिस व गांववालों […]

मथुरा : उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में बीती रात गश्ती पुलिस के दो जवानों द्वारा एक युवक से किसी बात पर तकरार हो जाने के बाद खुद को उनसे बचाने के लिए भाग रहे एक युवक की कुएं में गिरकर मौत हो जाने के बाद गोवर्धन कस्बे में बवाल हो गया. पुलिस व गांववालों के बीच बात इतनी बढ़ी कि आक्रोशित ग्रामीणों ने दोनों चेतक मोबाइल कर्मियों को घेरकर उनकी पिटाई की तथा मृत युवक का शव कुएं से निकाले जाने के बाद गिरिराज जी की सप्तकोसी परिक्रमा में रखकर जाम लगा दिया. इस बीच, घटना की जानकारी मिलने पर कई थानों का पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया और बमुश्किल गांव वालों को शांत कराया.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राकेश सिंह ने रात में ही फौरी कार्रवाई करते हुए दोनों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) मुकुल कुमार द्विवेदी को सौंप दी. उन्होंने बताया कि सोमवार को एक श्रद्धालु परिवार जतीपुरा स्थित गिरिराज महाराज की स्थली में शादी की सालगिरह मनाने आया था. इसके लिए जतीपुरा निवासी युवक जीवन पुत्र बच्चू सिंह (26) की घोड़ा-बग्घी और गोवर्धन का बैंड तय किया था. लेकिन बैंड वाले ने ग्राहक से कहकर जीवन की घोडा-बग्घी कैंसिल करा दी. इस पर घोडा-बग्घी मालिक व बैण्ड मास्टर के बीच झगड़ा हो गया.

बैंड मास्टर ने फोन कर चेतक मोबाइलॅ (गश्ती पुलिसकर्मी) टीम को बुला लिया. मोबाइल टीम के सदस्यों ने वहां पहुंच कर युवक को हड़काया तो उसने भी कुछ कह दिया. इसी बात पर पुलिसकर्मी गाली गलौज करते हुए पीटने लगे तो वह उनसे बचने के भागने लगा. उसी दौरान वह एक कुएं में गिर गया। जहां डूबने से उसकी मौत हो गयी. जतीपुरा वासियों को जानकारी मिलने पर उन्होंने आरोपी पुलिसकर्मियों को पकड़ लिया और मारने-पीटने लगे. पुलिसकर्मियों की सूचना पर घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया. एसएसपी ने बताया कि चेतक मोबाइल पुलिसकर्मियों रविन्दर और गोविन्द सिंह को प्रथम दृष्टया दोषी मानते हुए निलंबित कर ग्रामीणों के साथ पूरा न्याय किए जाने का आश्वासन दिया गया है. बैण्ड वाले के विरुद्घ भी कार्रवाई की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें