20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कानपुर पहुंची आईपीएस पति-पत्नी की जोड़ी, संभालेगी कमान

कानपुर : कानपुर शहर और पड़ोसी जिले कानपुर देहात में पहली बार ऐसा हुआ है कि दोनों जिलों के एसएसपी पति पत्नी बनाये गये है. कानपुर के एसएसपी शलभ माथुर जहां पिछले एक साल से शहर के एसएसपी पद का कार्यभार संभाल रहे है वहीं कल रात प्रदेश सरकार द्वारा किये गये 21 आईपीएस के […]

कानपुर : कानपुर शहर और पड़ोसी जिले कानपुर देहात में पहली बार ऐसा हुआ है कि दोनों जिलों के एसएसपी पति पत्नी बनाये गये है. कानपुर के एसएसपी शलभ माथुर जहां पिछले एक साल से शहर के एसएसपी पद का कार्यभार संभाल रहे है वहीं कल रात प्रदेश सरकार द्वारा किये गये 21 आईपीएस के ट्रांसफर में पुष्पाजंलि माथुर कानपुर देहात जिले की एसएसपी बनाई गयी है. अब दोनों आईपीएस पति पत्नी आसपास के जिलों में पुलिस कप्तान की कमान संभालेंगे. कानपुर के एसएसपी माथुर ने बताया कि मैं और पुष्पांलि दोनों वर्ष 2006 बैच के आईपीएस है.

नौकरी के चक्कर में हम दोनों पति पत्नी अक्सर अलग अलग जनपदों में तैनात रहते थे.इधर कुछ दिनों से शासन से अनुरोध के बाद पत्नी का ट्रांसफर कानपुर के आर्थिक अपराध शाखा में एसपी स्तर पर कर दिया था. लेकिन अब कल शासन द्वारा जारी सूची में आईपीएस पुष्पांजलि को करीबी जिले कानपुर देहात का एसपी नियुक्त किया गया है और यहां तैनात निवर्तमान एसपी सभाराज यादव को झांसी का एसपी बनाया गया है. कानपुर के एसएसपी माथुर ने कहा कि चूंकि कानपुर शहर और कानपुर देहात आसपास जिले हैं और आपस में सटे हुए हैं लेकिन अब आपसी सामंजस्य के कारण दोनों जिलों में काम करने में आसानी होगी. माथुर ने बताया कि इसके अलावा कानपुर शहर में जनता की जबरदस्त मांग पर पहली बार कानपुर साउथ के लिये एक अलग एसपी स्तर के अधिकारी तैनात होंगे जिसके लिये शासन ने पहली बार अतुल कुमार श्रीवास्तव को नये एसपी साउथ की कमान सौंपी गयी है.
श्रीवास्तव के कानपुर साउथ में ज्वाइन करने पर साउथ के व्यापारियों और नागरिको को काफी सुविधाएं मिलेंगी. उधर कानपुर देहात जिले की नई एसपी पुष्ष्पांजलि माथुर ने जिले में कानून व्यवस्था को मजबूत करने के लिये हरसंभव प्रयास करने को कहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें