यूपी : कैदी की मौत, दो वार्डन सस्पेंड

मुजफ्फरनगर: जिला जेल में दिल का दौरा पड़ने से एक विचाराधीन कैदी की मौत होने के एक दिन बाद दो जेल वार्डन को निलंबित कर दिया गया. मुख्य वार्डन के खिलाफ न्यायिक जांच के आदेश भी दिये गये हैं. पुलिस उप महानिरीक्षक वी. के. शेखर ने बताया कि निलंबित किये गये दो वार्डन देशराज वर्मा […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | February 17, 2016 3:11 PM

मुजफ्फरनगर: जिला जेल में दिल का दौरा पड़ने से एक विचाराधीन कैदी की मौत होने के एक दिन बाद दो जेल वार्डन को निलंबित कर दिया गया. मुख्य वार्डन के खिलाफ न्यायिक जांच के आदेश भी दिये गये हैं. पुलिस उप महानिरीक्षक वी. के. शेखर ने बताया कि निलंबित किये गये दो वार्डन देशराज वर्मा और गोकुल चंद हैं. उन्होंने बताया कि मुख्य वार्डन उतफल यादव के खिलाफ जांच के आदेश दिये गये हैं. उसके खिलाफ कथित तौर कल विचाराधीन कैदी को समय पर चिकित्सा सुविधा मुहैया न करवाने का आरोप है. कल कुछ कैदियों ने जेल परिसर के अंदर शमीम को चिकित्सा सुविधा देर से पहुंचाने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी किया था.

शमीम को गबन के आरोप में 16 जनवरी को इल्लासयपुर गांव से गिरफ्तार किया गया था. दिल का दौरा पड़ने से 55 वर्षीय विचाराधीन कैदी की मौत हो गयी थी. उसे जिला अस्पताल ले जाया गया था, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत लाया घोषित कर दिया.

Next Article

Exit mobile version