आम बजट में यूपी का रखें ख्याल, सीएम अखिलेश की अरुण जेटली से गुहार

लखनऊ : देश के आम बजट से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को पत्र भेजकर गुहार लगायी है. सीएम अखिलेश ने अरुण जेटली को लिखा है कि वाराणसी और कानपुर में भी मेट्रो रेल की परियोजना को केंद्रीय बजट में शामिल किया जाये. इतना ही नहीं सीएम ने पूर्वांचल […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | February 28, 2016 1:36 PM

लखनऊ : देश के आम बजट से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को पत्र भेजकर गुहार लगायी है. सीएम अखिलेश ने अरुण जेटली को लिखा है कि वाराणसी और कानपुर में भी मेट्रो रेल की परियोजना को केंद्रीय बजट में शामिल किया जाये. इतना ही नहीं सीएम ने पूर्वांचल और बुंदेलखंड विकास निधि के लिये भी धन की मांग की है. पत्र में किसानों की समस्याओं का जिक्र करते हुए जेटली से अखिलेश ने अनुरोध किया है कि ओला वृष्टि से प्रभावित किसानों को उनकी राशि प्रदान की जाये. साथ ही यूपी के शहरों में मेट्रो परियोजना के लिये पर्याप्त धनराशि मुहैया करायी जाये.

मुख्यमंत्री ने कहा है कि राज्य सरकार के हितों को ध्यान में रखते हुये केंद्र सरकार सूबे के विकास के प्रस्तावों पर ध्यान देते हुए इसे बजट में शामिल करे. केंद्र के बजट में यूपी के बुंदेलखंड और राज्य के अलग-अलग हिस्सों के लिये धन का प्रावधान करने की अपील की गयी है. इतना ही नहीं राज्य सरकार को उन राशि को जल्द उपलब्ध कराने का भी आग्रह है जो किसानों को देने हैं.

Next Article

Exit mobile version