यूपी MLC चुनाव : मतदान जारी, 7 सीटों पर समाजवादी पार्टी की जीत

लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधान परिषद के लिये 28 सीटों पर मतदान का दौर जारी है, लेकिन बड़ी बात यह है कि सपा 7 सीटों पर पहले ही चुनाव जीत चुकी है. यह संभव इसलिए हुआ कि सपा इन सीटों पर निर्विरोध चुनाव जीत चुकी है. 58 जिलों में मतदान हो रहा है जिसके लिये […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | March 3, 2016 3:40 PM

लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधान परिषद के लिये 28 सीटों पर मतदान का दौर जारी है, लेकिन बड़ी बात यह है कि सपा 7 सीटों पर पहले ही चुनाव जीत चुकी है. यह संभव इसलिए हुआ कि सपा इन सीटों पर निर्विरोध चुनाव जीत चुकी है. 58 जिलों में मतदान हो रहा है जिसके लिये सरकार ने 729 केंद्र बनाये हैं. विधान परिषद मतदान को लेकर संवेदनशील क्षेत्रों में सुरक्षा बलों की कंपनियां तैनात की गयी हैं जिसमें माइक्रो प्रेक्षक और स्टेटिक मजिस्ट्रेट और सेक्टर मजिस्ट्रेट शामिल हैं. 729 केंद्रों पर 3100 कर्मचारी इसे संपन्न कराने में जुटे हैं.

इस चुनाव में 97 उम्मीदवारों की उम्मीदवारीदाव पर लगी है. मतदान की निगरानी वीडियो कैमरा और डिजिटल कैमरे से की जा रही है. सुबह आठ बजे से ही मतदान जारी है. इस बार वाराणसी से बाहुबली ब्रजेश सिंह चुनाव मैदान में हैं वहीं मिर्जापुर से सपा के विजय मिश्र की पत्नी भी मैदान में हैं. मुरादाबाद और बिजनौर सीट पर मुकाबला सपा और बीजेपी के आशा सिंह के बीच बताया जा रहा है. समाजवादी पार्टी ने सीतापुर, लखनऊ-उन्नाव, प्रतापगढ़, बांदा-हमीरपुर, आगरा-फिरोजाबा, मेरठ-गाजिवादा, मथुरा-एटा मैनपुरी सीटों पर निर्विरोध जीत चुकी है.

Next Article

Exit mobile version