यूपी के कौशांबी में कुत्ते-कुतिया की आदमी से भी अधिक भव्य शादी हुई, देखें VIDEO

कौशांबी : भारत अनोखा राष्ट्र है. यहां अनेकों प्रकार की विविधताएं हैं. इसकी एक झलक उत्तरप्रदेश के कौशांबी जिले से 50 किलोमीटर दूर बसे पवांरा में दिखी, जहां कुत्ते और कुतिया की शुक्रवार को भव्य शादी हुई. इससे एक दिन पहले दोनों का तिलक किया गया था. आम तौर पर एक मध्यमवर्गीय परिवारकीशादी में भी […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | March 12, 2016 1:27 PM


कौशांबी : भारत अनोखा राष्ट्र है. यहां अनेकों प्रकार की विविधताएं हैं. इसकी एक झलक उत्तरप्रदेश के कौशांबी जिले से 50 किलोमीटर दूर बसे पवांरा में दिखी, जहां कुत्ते और कुतिया की शुक्रवार को भव्य शादी हुई. इससे एक दिन पहले दोनों का तिलक किया गया था.


आम तौर पर एक मध्यमवर्गीय परिवारकीशादी में भी 500 से 1000लोगशामिल होते हैं, लेकिन यहां तो कुत्ते-कुतियाकी शादी में पांच हजार से अधिक लोग शामिल हुए.कुत्ते व कुतिया के घर वालों ने शादी में जमकर खर्च भी किया.कुतियाके घर वालों ने कुत्ते केघरवालों को एक लाख11हजार रुपये दहेजभी दिये.


जिस कुत्ते कीशादी हुई उसका नाम शगुन और जिस कुतियाकीशादी हुई उसका नाम शगुनिया है.अबदोनों पति-पत्नी हैं और दांपत्य जीवनशुरू कर चुके हैं. इन दोनों की शादी के लिएशादी का कार्ड भी छपवाये गये थे, जिसमें चिरंजीवीशगुन और आयुष्मती शगुनिया लिखाथा. आदमी की तरह कार्ड में पूरा विवाह कार्यक्रम और शुभ परिणयोत्सवलिखा गया था.

यूपी के कौशांबी में कुत्ते-कुतिया की आदमी से भी अधिक भव्य शादी हुई, देखें video 2


शुक्रवार को शादी के लिए दुल्हे शगुन को कपड़े पहना कर और सजा कर कार में गोद में बैठाकर दुल्हन शगुनिया के घर ले जाया गया. शगुन की कार को भी शानदार तरीके से सजाया गया था. वहीं, दुल्हन शगुनिया अपने वर का लाल जोड़ों में परिवार वालों के साथ इंतजार कर रही थी. विवाह मंडप पर शगुनिया की ओर से उसके घर वालों ने शगुन को वरमाला पहनायी और शगुन की ओर से उसके घर वालों ने शगुनिया को वरमाला पहनायी. बारात का स्वागत भव्य तरीके से किया गया और हलवाई ने उनके लिए लजीज व्यंजन बनाये.

शगुन की बारात में लोग जमकर नाचे भी. शादी के बाद शगुनिया को कार में बैठाकर विदा किया गया. विदा होने से पहले दुल्हन शगुनिया थक जाने के कारण सो गयी तो उसे प्यार से जगाया गया. घर वालों ने उसे गले लगाया और भावुक अंदाज में रोते हुए उसके दुल्हे के साथ विदा किया. शगुनिया के साथ खाने-पीने व अन्य जरूरत की चीजों भी जाते समय उसके घर वालों ने दी.

Next Article

Exit mobile version