सावधान ! होली में कहीं आपकी प्लेट में मिठाई की जगह जहर तो नहीं ?

कानपुर : होली के त्योहार के मद्देनजर शहर में मिलावटी घी तेल बनाने वाली कंपनियों के गोदामों और फैक्ट्रियों पर जिला प्रशासन की छापेमारी के तहत आज दो फैक्ट्रियों में छापा मार कर 350 लीटर मिलावटी देशी घी और 7100 लीटर मिलावटी तेल जब्त किया गया. जब्त किये गये मिलावटी देशी घी और मिलावटी तेल […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | March 16, 2016 3:27 PM

कानपुर : होली के त्योहार के मद्देनजर शहर में मिलावटी घी तेल बनाने वाली कंपनियों के गोदामों और फैक्ट्रियों पर जिला प्रशासन की छापेमारी के तहत आज दो फैक्ट्रियों में छापा मार कर 350 लीटर मिलावटी देशी घी और 7100 लीटर मिलावटी तेल जब्त किया गया. जब्त किये गये मिलावटी देशी घी और मिलावटी तेल के सेंपल को जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया है. अपर नगर मजिस्ट्रेट :एसीएम: प्रथम योगेंद्र कुमार ने बताया कि आज दोपहर जूही इलाके में कृृपाशंकर गुप्ता की देशी घी की फर्म श्री शिवाय कंपनी पर छापा मारा गया. वहां डालडा में देशी घी का सेंट मिलाकर मिलावटी देशी घी बनाया जा रहा था. फैक्टरी में करीब साढ़े तीन सौ लीटर मिलावटी घी पाया गया जिसे जब्त कर लिया गया और उसके नमूने प्रयोगशाला में भेजे जा रहे है.

उन्होंने बताया कि इससे पहले कल शाम को दादानगर में रमेश सांगला की एन आर उद्योग नामक आयल मिल पर छापा मारा गया. वहां तिल से तेल बनता है. इस मिल में तिल का करीब 7100 लीटर मिलावटी तेल था जिसे खादय विभाग की टीम ने जब्त कर लिया और उसके नमूने जांच के लिये भेजे गये. इसी तरह होली के मद्देनजर मिठाई, नमकीन और खोए की दुकानों पर भी छापेमारी की जा रही है और नमूने लेकर प्रयोगशाला जांच के लिये भेजे जा रहे हैं. एसीएम प्रथम ने बताया कि जिला प्रशासन का यह छापेमारी अभियान होली तक जारी रहेगा.

Next Article

Exit mobile version