21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सर्वे रिपोर्ट ने खोली मेरी आंखें, सपा नेताओं पर भड़के मुलायम

आजमगढ़ : सार्वजनिक मंचों पर कई बार अपनी पार्टी की सरकार के मंत्रियों की खिंचाई करने वाले समाजवादी पार्टी :सपा: प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने आज एक बार फिर वजीरों तथा नेताओं की खबर ली और कहा कि हाल में आये एक सर्वे के बाद वह तो सचेत हो गये हैं लेकिन मंत्री और नेता […]

आजमगढ़ : सार्वजनिक मंचों पर कई बार अपनी पार्टी की सरकार के मंत्रियों की खिंचाई करने वाले समाजवादी पार्टी :सपा: प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने आज एक बार फिर वजीरों तथा नेताओं की खबर ली और कहा कि हाल में आये एक सर्वे के बाद वह तो सचेत हो गये हैं लेकिन मंत्री और नेता इसमें कोताही बरत रहे हैं. यादव ने अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र आजमगढ के सठियांव में चीनी मिल के उद्घाटन अवसर पर राज्य सरकार के मंत्रियों और नेताओं की खिंचाई करते हुए कहा कि सरकार की नीतियों को जनता तक सही तरीके से नहीं पहुंचाया जा रहा है. अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिये सरकार की नीतियों को जनता तक पहुंचाना होगा.

उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव नतीजों का अनुमान लगाते एक हालिया सर्वे का जिक्र करते हुए कहा ‘‘मीडिया वाले एक सर्वे रिपोर्ट कर रहे हैं, जिसमें कहा गया है कि बसपा को 190 सीटें और सपा को 80 सीटें मिलेंगी. अब किसको कितनी सीटें मिलेंगी यह तो पता नहीं. अब इससे मुख्यमंत्री चेते या नहीं, मुझे नहीं पता, लेकिन मैं चेत गया हूं और हमारे कार्यकर्ता भी सचेत हो गये हैं, इसलिये मैं आजमगढ़ आ गया हूं।’ सपा मुखिया ने सरकार के मंत्रियों और पार्टी नेताओं से कहा कि अब भी समय है. पार्टी नेता सरकार के विकास कार्यों को जनता तक पहुंचाएं उन्होंने अगले साल भी चुनाव में हर हाल में जीत का संकल्प लिया.

मालूम हो कि हाल में आये एक सर्वे के मुताबिक अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में 403 सदस्यीय सदन में बसपा को 180, भाजपा को 120 और सपा को 80 सीटें मिलने का अनुमान व्यक्त किया गया था. सपा मुखिया ने केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि यह सरकार कोरे लुभावने नारों की बदौलत केंद्र की सत्ता पर काबिज है. आज सर्राफा व्यवसायी आंदोलन कर रहे हैं लेकिन वित्त मंत्री को उनकी बात सुनने की फुरसत नहीं है. हर मोर्चे पर विफल मोदी सरकार किसी भी बेरोजगार को नौकरी नहीं दिला सकी और ना ही चीन से लगी भारतीय सीमा की हिफाजत कर रही है.

यादव ने क्रिकेट की आलोचना करते हुए कहा कि जितने भी देश गुलाम थे, वे ही क्रिकेट खेलते हैं. देश की तरक्की के लिये साइकिल चलाने, कुश्ती और खो-खो जैसे खेलों को बढ़ावा देना चाहिए. इस मौके पर सपा के निष्कासित नेता अमर सिंह ने राज्य सरकार की जमकर सराहना की लेकिन पण्डाल में मौजूद कुछ लोगों ने ‘अमर सिंह वापस जाओ’ के नारे लगाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें