26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

VIDEO: वाड्रा के बचाव में आईं सोनिया, बोलीं- जांच करा ले ”मोदी सरकार” दूध का दूध…

लखनऊ : कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने रायबरेली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला किया. उन्होंने कहा कि मोदी जो रोड शो और जश्‍न मना रहे हैं वह ठीक नहीं है. देश गरीबी, सूखा और महंगाई के दौर से गुजर रहा है और मोदी सरकार जश्‍न मनाने में व्यस्त है.लंदन में उनके दामाद रॉबर्ट […]

लखनऊ : कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने रायबरेली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला किया. उन्होंने कहा कि मोदी जो रोड शो और जश्‍न मना रहे हैं वह ठीक नहीं है. देश गरीबी, सूखा और महंगाई के दौर से गुजर रहा है और मोदी सरकार जश्‍न मनाने में व्यस्त है.लंदन में उनके दामाद रॉबर्ट वॉड्रा की कथित बेनामी संपत्ति पर बवाल के संबंध में जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह भी एक षडयंत्र का हिस्सा है. ये सब सरकार की साजिश है, अगर ऐसा कुछ है तो जांच करा लें. दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा.

अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र रायबरेली के दो दिवसीय दौरे के पहले दिन डलमउ पहुंची सोनिया ने संवाददाताओं से बातचीत में मोदी सरकार के दो साल पूरे होने और उनके मंत्रियों के जश्न मनाने के सवाल पर कहा ‘‘मैंने ऐसा कभी नहीं देखा. मोदी प्रधानमंत्री हैं, शहंशाह नहीं. उनके मंत्री ऐसे जश्न मना रहे हैं, जैसा किसी शहंशाह के लिये मनाया जाता है. मैंने ऐसा प्रधानमंत्री नहीं देखा.’ उन्होंने कहा कि देश में गरीबी, सूखा और भ्रष्टाचार है. किसान परेशान हैं, ऐसे में मुझे नहीं लगता कि इस तरह के जश्न मनाना सही बात है.

अपने परिवार पर लगातार लगाये जा रहे भ्रष्टाचार के आरोपों को साजिश करार देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने यह भी कहा कि ‘कांग्रेस मुक्त भारत’ का अभियान भी एक षड्यंत्र है. अपने दामाद राबर्ट वाड्रा के लन्दन स्थित ‘बेनामी’ आवास के मुद्दे के बारे में पूछे जाने पर सोनिया ने कहा ‘‘हां, यह भी हमारे परिवार के खिलाफ षड्यंत्र है. ये लोग रोज कुछ ना कुछ यह बहाना बनाते हैं. अगर यह आरोप सच है तो बिना भेदभाव के जांच करा ली जाए. दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा.’

मालूम हो कि सरकार ने वाड्रा के लंदन में बेनामी आवास के मामले की नये सिरे से जांच शुरू की है. इसके पूर्व सोनिया ने नगर पंचायत बोर्ड की बैठक के बाद नवनिर्मित नगर पंचायत भवन का लोकार्पण किया. इस दौरान डलमउ कस्बे में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस केंद्र के निर्माण में एक मेला प्रांगण की कुछ जमीन शामिल होने का विरोध कर रहे लोगों ने सोनिया को नारे लिखी तख्तियां दिखायीं और नारेबाजी भी की.

मीडिया में चल रही खबरों की अगर मानें तो 2009 में हथियारों के एक विवादित सौदेबाज ने रॉबर्ट वॉड्रा को लंदन में एक बेनामी घर खरीद कर दिया था. जांच में एक ई-मेल का भी हवाला दिया गया है. जिसमें रॉबर्ट वॉड्रा और उनके सहयोगी मनोज अरोड़ा के बीच मेल में कई संदेशों का आदान-प्रदान हुआ है. हालांकि वॉड्रा के वकील ने लंदन में बेनामी घर होने के दावे को खारिज कर दिया है.

मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार 12 एल्‍लर्टल हाउस, ब्रायंस्‍टन स्‍क्‍वायर पर स्थित घर को करीब 19 करोड़ रुपये में खरीदे गये. खबर है कि यह सौदा अक्‍टूबर 2009 में हुआ था और जून 2010 में इसे बेच दिया गया. इस बारे में वॉड्रा से जब मीडिया ने संपर्क करने की कोशिश की तो उन्‍होंने इस संबंध में कुछ भी जानकारी देने से इनकार कर दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें