अमित शाह द्वारा बुलायी गयी भाजपा की अहम बैठक से गायब रहे वरुण गांधी

लखनऊ : उत्‍तर प्रदेश के सुल्‍तानपुर से भाजपा सांसद वरुण गांधी भाजपा अध्यक्ष अमित शाह द्वारा बुलायी गयी बैठक में शामिल नहीं हुए. बैठक से गायब होने के बाद भाजपा नेताओं ने वरुण गांधी पर जमकर हमला बोला उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि वरुण गांधी लक्ष्मण रेखा पार ना करें. वहीं पार्टी के कुछ […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | June 14, 2016 9:43 PM

लखनऊ : उत्‍तर प्रदेश के सुल्‍तानपुर से भाजपा सांसद वरुण गांधी भाजपा अध्यक्ष अमित शाह द्वारा बुलायी गयी बैठक में शामिल नहीं हुए. बैठक से गायब होने के बाद भाजपा नेताओं ने वरुण गांधी पर जमकर हमला बोला उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि वरुण गांधी लक्ष्मण रेखा पार ना करें. वहीं पार्टी के कुछ नेताओं ने वरुण गांधी का बचाव करते हुए कहा कि संभव है कि उनकी पहले से कोई पूर्वनियोजित कार्य होगा जिस वजह से वह बैठक में शामिल नहीं हो सके.

गांधी उस बैठक से नदारद रहे जहां पार्टी के 65 नेता और 71 एमपी मौजूद थे. इस बैठक में शामिल ना होने वाले नेताओं के खिलाफ कार्रवाई भी की जा सकती है. इलाहाबाद में पार्टी की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में वरुण गांधी का धमाकेदार स्‍वागत किया गया था. कई जगह वरुण के समर्थन में पोस्टर लगाये गये थे.
वरुण गांधी को उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने की मांग तेज हो रही है. वरुण के समर्थकों ने पोस्टरबाजी करके इस मांग को हवा भी दे दी है. वहीं भाजपा के वरिष्ठ नेता शत्रुध्न सिन्हा ने भी वरुण गांधी को एक काबिल और अच्छा लीडर बताते हुए उनके नाम को आगे किया है.
वरुण गांधी को इस तरह आगे करने के बाद भाजपा के कुछ नेता बेहद नाराज हैं. सांसद श्यामा चरण गुप्त ने वरुण गांधी को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने के सवाल पर नाराजगी जताते हुए कहा कि ऐसी क्या काबिलियत हैं उसमें. शत्रुध्न सिन्हा के कहने भर से नहीं होगा . पार्टी इसका फैसला करेगी. उन्होंने वरुण गाधी पर अंडे और टमाटर फेंकवाने का भी आरोप लगाया.

Next Article

Exit mobile version