20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP अभद्र टिप्पणी कांड: दयाशंकर के खिलाफ गैर जमानती वारंट

लखनऊ : बसपा प्रमुख मायावती के खिलाफ अभद्र टिप्पणी के आरोपी पूर्व भाजपा नेता दयाशंकर सिंह के खिलाफ लखनऊ की एक अदालत ने गैर जमानती वारंट जारी किया है. पुलिस महानिरीक्षक :कानून-व्यवस्था: हरे राम शर्मा ने आज यहां संवाददाताओं को बताया कि सिंह के खिलाफ लखनऊ के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत ने गैर जमानती […]

लखनऊ : बसपा प्रमुख मायावती के खिलाफ अभद्र टिप्पणी के आरोपी पूर्व भाजपा नेता दयाशंकर सिंह के खिलाफ लखनऊ की एक अदालत ने गैर जमानती वारंट जारी किया है. पुलिस महानिरीक्षक :कानून-व्यवस्था: हरे राम शर्मा ने आज यहां संवाददाताओं को बताया कि सिंह के खिलाफ लखनऊ के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत ने गैर जमानती वारंट जारी किया है. पुलिस ने उनके विरुद्ध यह वारंट जारी करने की अर्जी दी थी.

बसपा कार्यकर्ताओं पर भी होगी कार्रवाई

उन्होंने बताया कि सिंह द्वारा मायावती के प्रति अभद्र टिप्पणी के विरोध में लखनऊ में बसपा कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन के दौरान उनके द्वारा सिंह की नाबालिग बेटी के बारे में भी अपमानजनक नारेबाजी किये जाने के मामले में सिंह की पत्नी स्वाति द्वारा पाक्सो कानून के तहत भी कार्रवाई किये जाने की मांग की गयी है. इस सिलसिले में प्रकरण के विवेचक को प्रदर्शन की वीडियो फुटेज सीडी के रूप में उपलब्ध करा दी गयी है. शर्मा ने बताया कि सीडी देखने के बाद अगर पाक्सो कानून के तहत कार्रवाई की गुंजाइश बनती है तो ऐसा किया जाएगा.

मायावती के खिलाफ अभद्र टिप्पणी मामला

मालूम हो कि भाजपा के तत्कालीन प्रान्तीय उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह ने हाल में मायावती के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करते हुए उन पर चुनाव के टिकट बेचने का आरोप लगाया था. मामला तूल पकड़ने पर उन्हें दल से निकाल दिया गया था. बसपा कार्यकर्ताओं ने मायावती के खिलाफ अभद्र टिप्पणी के बाद गत गुरवार को सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर राजधानी में प्रदर्शन किया था, जिसमें सिंह की बेटी तथा उनके परिवार की महिला सदस्यों के खिलाफ अप शब्दों का प्रयोग किया गया था. प्रदर्शन का नेतृत्व बसपा महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने किया था.

मायावती पर भी हुआ है मामला दर्ज

इस मामले में सिंह की मां तेतरा देवी की तरफ से शुक्रवार को हजरतगंज कोतवाली में बसपा मुखिया मायावती, महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी और प्रदेश अध्यक्ष रामअचल राजभर आदि के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें