सर्जिकल स्‍ट्राइक के बाद यूपी का पहला ओपिनियन पोल : भाजपा बहुमत के करीब

लखनऊ : सर्जिकल स्‍ट्राइक के बाद उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर पहला ओपिनियन पोल कराया गया है. जिसमें भारतीय जनता पार्टी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर कर सामने आती नजर आ रही है. वहीं बहुजन समाजवादी पार्टी के दूसरे नंबर पर रहने की संभावना जतायी जा रही है. इंडिया टुडे एक्सिस के […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | October 12, 2016 10:00 PM

लखनऊ : सर्जिकल स्‍ट्राइक के बाद उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर पहला ओपिनियन पोल कराया गया है. जिसमें भारतीय जनता पार्टी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर कर सामने आती नजर आ रही है. वहीं बहुजन समाजवादी पार्टी के दूसरे नंबर पर रहने की संभावना जतायी जा रही है. इंडिया टुडे एक्सिस के द्वारा कराये गये ओपिनियन पोल के अनुसार अगले साल होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाने की स्थिति में नजर आ रही है.

यूपी चुनाव को लेकर कराये गये सर्वे में भाजपा को 170 से 180 सीटें मिलने के अनुमान लगाये जा रहे हैं. वहीं बीएसपी के दूसरे नंबर की पार्टी बनने के आसार नजर आ रहे हैं. सर्वे के अनुसार बीएसपी को 115 से 124 सीटें मिल सकती हैं. सर्वे के अनुसार मुलायम सिंह की पार्टी सपा को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है. सर्वे के अनुसार सपा तीसरे नंबर पर खिसक जाएगी और पार्टी को 94 से 103 सीटें ही मिलती नजर आ रही है.
* मुख्‍यमंत्री के तौर पर मायावती पहली पसंद
इंडिया टुडे एक्सिस की ओर से कराये गये सर्वे के अनुसार बीएसपी प्रमुख और राज्‍य की पूर्व मुख्‍यमंत्री मायावती को लोगों ने राज्‍य की मुख्‍या के रूप में सबसे ज्‍यादा पसंद किया है. मुख्‍यमंत्री के तौर पर मायावती को 31 फीसदी लोगों ने पसंद किया है. वहीं दूसरे नंबर पर राज्‍य के वर्तमान मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव को लोगों ने पसंद किया है. अखिलेश को 27 फीसदी लोगों ने मुख्‍यमंत्री के रूप में पसंद किया है.
वहीं गृह मंत्री राजनाथ सिंह को 18 प्रतिशत लोगों ने मुख्‍यमंत्री के रूप में पसंद किया है, योगी आदित्‍य नाथ को 14 फीसदी लोगों ने सीएम पद के लिए चुना है. सर्वे के अनुसार कांग्रेस की युवा नेत्री के रूप में उभरती प्रियंका वाड्रा को मात्र 2 फीसदी लोगों ने मुख्‍यमंत्री के रूप में उन्‍हें चुना है.

Next Article

Exit mobile version