आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में सहायक परियोजना अभियंता निलंबित, सभी बैंक खाते फ्रीज

नोएडा : नोएडा प्राधिकरण के वर्ग सर्कल में सहायक परियोजना अभियंता के पद पर तैनात बृजपाल चौधरी को नोएडा प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं सीईओ आलोक टंडन ने शुक्रवार को निलंबित कर कर दिया है. इस आशय का पत्र नोएडा प्राधिकरण के मीडिया सेल ने जारी किया है. बृजपाल चौधरी के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई आय […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | June 8, 2018 3:30 PM

नोएडा : नोएडा प्राधिकरण के वर्ग सर्कल में सहायक परियोजना अभियंता के पद पर तैनात बृजपाल चौधरी को नोएडा प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं सीईओ आलोक टंडन ने शुक्रवार को निलंबित कर कर दिया है. इस आशय का पत्र नोएडा प्राधिकरण के मीडिया सेल ने जारी किया है. बृजपाल चौधरी के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में आय कर विभाग द्वारा की जा रही छापेमारी की कार्रवाई के बाद किया गया है. नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी आलोक टंडन ने चौधरी द्वारा आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में विभागीय जांच के आदेश दिये हैं, जो मुख्य परियोजना अभियंता संदीप चंद्रा करेंगे.

निलंबन आदेश में चेयरमैन ने लिखा है कि बृजपाल चौधरी के कृत्य से नोएडा प्राधिकरण व उत्तर प्रदेश सरकार की छवि धूमिल हुई है, इसलिए उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जा रहा है. आयकर विभाग के सूत्रो के अनुसार, छापेमारी के दौरान पता चला कि चौधरी का फरीदाबाद और नोएडा सहित प्रदेश के अलग अलग हिस्सों में कई मकान, फैक्टरियां, होटल, भू-खंड, कृषि फर्म तथा स्कूल आदि हैं. विभाग ने फिलहाल चौधरी और उनके परिजनों के सारे बैंक खातों को फ्रीज कर दिया है. अधिकारियों का कहना है कि जांच पूरी होने तक सभी बैंक खातों से लेन-देन पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा. मालूम हो कि आयकर विभाग ने कल नोएडा प्राधिकरण के सहायक परियोजना अभियंता सिविल बृजपाल चौधरी के ठिकानों पर छापेमारी की थी. छापेमारी के दौरान विभाग को चौधरी के अकूत सम्पत्ति का पता चला है.

Next Article

Exit mobile version