भाजपा सांसद साक्षी महाराज बोले, भाजपा के मोदी राज में बनेगा राम मंदिर

उन्नाव : भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने रविवार को घोषणा की कि केंद्र की वर्तमान भाजपा सरकार के दौरान ही अयोध्या में राम मंदिर बनेगा, जिसके अभी चार वर्ष और हैं. साक्षी महाराज के इस बयान की विपक्षी कांग्रेस ने कड़ी आलोचना की है. भाजपा सांसद ने सवाल करते हुए कहा, अगर राम मंदिर भाजपा […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | June 8, 2015 9:51 AM

उन्नाव : भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने रविवार को घोषणा की कि केंद्र की वर्तमान भाजपा सरकार के दौरान ही अयोध्या में राम मंदिर बनेगा, जिसके अभी चार वर्ष और हैं. साक्षी महाराज के इस बयान की विपक्षी कांग्रेस ने कड़ी आलोचना की है. भाजपा सांसद ने सवाल करते हुए कहा, अगर राम मंदिर भाजपा शासन में नहीं बनेगा, तो क्या यह कांग्रेस की सरकार में बनेगा, क्या यह मुलायम या मायावती बनायेंगे.

उन्होंने कहा, यह निश्चित है कि राम मंदिर भाजपा शासन में बनेगा. अगर यह आज नहीं बना, तो यह कल बनेगा या परसों. हमने सत्ता में केवल एक साल पूरा किया है, चार और साल अभी बाकी हैं. साक्षी महाराज का यह बयान ऐसे समय आया है, जब एक शीर्ष विहिप नेता ने कहा है कि मोदी सरकार केवल विकास करने नहीं, बल्कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने सहित मुख्य भगवा एजेंडे को पूरा करने के लिए भी आयी है. विहिप के प्रवक्ता और राष्ट्रीय महासचिव सुरेंद्र जैन ने कहा, भाजपा को पिछले चुनावों में जनादेश मिला, वह केवल विकास के लिए नहीं था. लोगों को उम्मीद है कि वे मुख्य मुद्दों पर भी गौर करेंगे. उन्होंने कहा कि अगर मोदी सरकार मुख्य मुद्दों पर काम नहीं करती है, तो वह वाजपेयी नीत राजग सरकार की तरह परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहे. उन्नाव से भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने कहा कि मैं राम मंदिर आंदोलन से निकला हूं और मैं अपने एजेंडे का समर्थन करनेवाले राजनीतिक दलों का समर्थन करूंगा. भाजपा ने हमारे (मंदिर के) एजेंडे का समर्थन किया है. हमने इसके लिए उन्हें धन्यवाद दिया. भाजपा को चार राज्यों में अपनी सरकार गंवानी पड़ी थी. अगर भाजपा अपनी चार सरकारों का बलिदान कर सकती है, तो हमें उनकी मंशा पर संदेह नहीं है.

इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता पीसी चाको ने मांग की कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्पष्ट करें कि वह भाजपा सांसद के नजरिये का समर्थन करते हैं या नहीं. वहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष पीएल पुनिया ने कहा कि राम मंदिर भाजपा के लिए केवल राजनीतिक मुद्दा है जिसे वह केवल चुनावी लाभ के लिए उठाते हैं. उधर, राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने कहा, जो आरएसएस कहता है, साक्षी महाराज भी वही कहते हैं. वे सांप्रदायिक लोग हैं और वे समाज का सांप्रदायीकरण कर रहे हैं. विपक्ष की आलोचनाओं का जवाब देते हुए भाजपा के राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा ने कहा कि राम मंदिर उनकी पार्टी के लिए राजनीतिक मुद्दा नहीं बल्कि आस्था का विषय है.

Next Article

Exit mobile version