बिहार से पंजाब जा रही मालगाड़ी पटरी से उतरी

भदोही : उत्तर प्रदेश के भदोही जिले मेंसोमवारको भदोही और मोढ रेलवे स्टेशनों के बीच कोयला लेकर जा रही एक मालगाड़ी के 25 डिब्बे कपलिंग टूट जाने की वजह से पटरी से उतरगये. इस घटना सेसंबंधित रेलमार्ग पर यातायात ठप हो गया. मोढ के स्टेशन मास्टर अहमद अली ने आज यहां बताया कि कोयले से […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | December 21, 2015 3:51 PM

भदोही : उत्तर प्रदेश के भदोही जिले मेंसोमवारको भदोही और मोढ रेलवे स्टेशनों के बीच कोयला लेकर जा रही एक मालगाड़ी के 25 डिब्बे कपलिंग टूट जाने की वजह से पटरी से उतरगये. इस घटना सेसंबंधित रेलमार्ग पर यातायात ठप हो गया. मोढ के स्टेशन मास्टर अहमद अली ने आज यहां बताया कि कोयले से लदी एक मालगाड़ी भदोही स्टेशन से निकलकर कुछ दूर आगे बढ़ी थी, तभी मोढ स्टेशन के रास्ते में कपलिंग टूट जाने से मालगाड़ी के पीछे के 25 डिब्बे अलग हो गये और उसके चार वैगन एक-दूसरे पर चढ़गये. इसकी वजह से पीछे के डिब्बे भी पटरी से उतरकर पलट गये. उन्होंने बताया कि इस दुर्घटना की वजह से रेलमार्ग पर यातायात ठप हो गया. करीब दर्जन भर रेलगाड़ियों को वैकल्पिक मार्ग से भेजा जा रहा है. अली ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त मालगाड़ी को पटरी से हटाने की कोशिश की जा रही है.

बनारस से लखनऊ जाने वाली पैसेंजर्स ट्रेंस का चेंज हुआ रूट
दुर्घटना के चलते कैंट रेलवे स्टेशन से भदोही होकर इलाहाबाद और प्रतापगढ़ से लखनऊ जाने वाली ट्रेंनों का संचालन प्रभावित हुआ. काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस, गोरखपुर- कुर्ला काशी एक्सप्रेस, छपरा- दुर्गा सारनाथ एक्सप्रेस, कामायनी आदि ट्रेनों का रूट चेंज करके चलाया गया. मालगाड़ी के पटरी से उतर जाने के कारण बिजली के तार व कई खंभे क्षतिग्रस्त हो गये हैं. उम्मीद है कि, मंगलवार दोपहर तक बनारस- भदोही- इलाहाबाद और बनारस- भदोही- प्रतापगढ़ रेलखंड पर सेवाएं सामान्य हो जाएंगी. लखनऊ डीआरएम एके लाहोटी ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं.

झारखंड से कोयला लेकर जा रही थी पंजाब जा रही थी मालगाड़ी
झारखंड से कोयला लोडकर पंजाब जा रही मालगाड़ी बनारस- जंघई रूट पर मोढ़ स्टेशन पर बेपटरी हो गयी और लगभग एक दर्जन पटरी से उतर गये. हादसे मेंकई मीटर ट्रैक उखड़ गया. गाड़ी से अलग हुए दर्जनभर वैगन एक- दूसरे पर चढ़ गये. हादसे की सूचना मिलते ही वाराणसी से लखनऊ तक हड़कंप मचा. बनारस से लगभग दो घंटे बाद विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों की टीम घटना स्थल तक पहुंची. देर शाम तक लखनऊ से भी अफसरों का दल पहुंच गया. जानकारी के मुताबिक रेल पटरी केक्षतिग्रस्त हो जाने के कारण दुर्घटना हुई.

Next Article

Exit mobile version