24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कोलकाता लाया जा रहा तस्करी का 15 किलो सोना जब्त, एक गिरफ्तार

कोलकाता : डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआइ) की कोलकाता जोनल यूनिट की टीम ने सोने के बिस्कुट के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से 15 किलो सोना जब्त किया गया है. बाजार में इसकी कीमत चार करोड़ 72 लाख रुपये बतायी गयी है. डीआरआइ सूत्रों के मुताबिक, सूचना मिली थी […]

कोलकाता : डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआइ) की कोलकाता जोनल यूनिट की टीम ने सोने के बिस्कुट के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से 15 किलो सोना जब्त किया गया है. बाजार में इसकी कीमत चार करोड़ 72 लाख रुपये बतायी गयी है. डीआरआइ सूत्रों के मुताबिक, सूचना मिली थी कि बांग्लादेश से तस्करी का सोना लेकर कुछ लोग भारत-बांग्लादेश की सीमा से सटे बशीरहाट में ठहरे हैं.
वे सोना कोलकाता लाने वाले हैं. इस जानकारी के बाद डीआरआइ की टीम ने अभियान चलाकर बशीरहाट से एक तस्कर को सोने के बिस्कुट के साथ गिरफ्तार किया. वह अधिकारियों को देखते ही अपनी बोलेरो कार लेकर भागने की काफी कोशिश की, लेकिन असफल रहा. डीआरआइ की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया.
डीआरआइ अब उसके साथियों तक पहुंचने की कोशिश में है. गौरतलब है कि तस्करी रोकने के लिए डीआरआइ काफी कोशिश करती रही है. इस दौरान सीमा से सटे इलाकों से बड़ी मात्रा में ड्रग्स के अलावा अन्य सामान को जब्त किया गया है.
इस वर्ष डीआरआइ ने बंगाल व उत्तर भारत के विभिन्न इलाकों में छापामारी कर इस साल एक अप्रैल तक 105 किलो तस्करी का सोना व स्वर्ण जेवरात जब्त कर चुकी है. इसकी कीमत 31 करोड़ रुपये हैं. वित्तीय वर्ष 2017-2018 में यह आंकड़ा 430 किलो सोने का था. जिसकी कीमत तकरीबन एक सौ करोड़ रुपये है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें