दो किलो सोना के साथ अपराधी गिरफ्तार, अदालत से ने दी जमानत

सिलीगुड़ी : खुफिया राजस्व निदेशालय (डीआरआइ) की टीम ने दो किलो सोने के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. जब्त सोने पर किसी भी देश का निशान अंकित नहीं है. इसलिए अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि सोने की तस्करी किस देश से की गयी है. सूत्रों ने बताया कि आरोपी का […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | June 28, 2018 1:09 AM
सिलीगुड़ी : खुफिया राजस्व निदेशालय (डीआरआइ) की टीम ने दो किलो सोने के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. जब्त सोने पर किसी भी देश का निशान अंकित नहीं है. इसलिए अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि सोने की तस्करी किस देश से की गयी है. सूत्रों ने बताया कि आरोपी का नाम फिरोज खान (23) है. बुधवार को आरोपी को सिलीगुड़ी अदालत में पेश किया गया. अदालत ने आरोपी की जमानत याचिका मंजूर कर ली.
एक गुप्त जानकारी के आधार पर डीआरआइ की टीम ने मंगलवार रात को न्यू जलपाईगुड़ी रेलवे स्टेशन पर तस्कर को सोने के साथ गिरफ्तार कर लिया. आरोपी सोना रखने से संबंधित कोई वैध कागजात नहीं दिखा पाया. फिरोज खान सियालदह से सिलीगुड़ी आने के लिए पदातिक एक्सप्रेस से रवाना हुआ था. जिसकी जानकारी डीआरआइ को मिल गयी थी. ट्रेन के न्यू जलपाईगुड़ी पहुंचने से पहले ही डीआरआइ की टीम ने उसे दबोचने के लिए जाल बिछा दिया था.
ट्रेन से उतरकर स्टेशन के बाहर आते ही डीआरआइ की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया. कपड़े के अंदर खास तरीके से छिपाकर रखे गये सोने के बिस्कुट बरामद हुए. तौलने पर सोने का कुल वजन एक किलो 900 ग्राम निकला. जब्त सोने की कीमत करीब 64 लाख रुपये आंकी गयी है. डीआरआइ पक्ष के वकील त्रिदीब साहा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी फिरोज खान दक्षिण 24 परगना जिले का निवासी है.
जब्त सोना किस देश का है, यह पहचानना मुश्किल है, क्योंकि सोने पर कोई चिह्न अंकित नहीं है. सोने पर कोई चिह्न अंकित न होना किसी बड़ी साजिश की ओर इशारा कर रहा है. डीआरआइ की टीम पूरे मामले की जांच कर रही है.

Next Article

Exit mobile version