कोयले से लदा ट्रक जब्त, दो गिरफ्तार

दुर्गापुर : दुर्गापुर थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर रविवार की देर रात अवैध कोयले से लदे ट्रक को जब्त कर दो लोगों को गिरफ्तार किया. सोमवार को आरोपी को दुर्गापुर अदालत में पेश किया गया, जहां सुनवाई के दौरान उसे तीन दिनों के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया. पकड़े […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | August 7, 2018 1:30 AM
दुर्गापुर : दुर्गापुर थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर रविवार की देर रात अवैध कोयले से लदे ट्रक को जब्त कर दो लोगों को गिरफ्तार किया. सोमवार को आरोपी को दुर्गापुर अदालत में पेश किया गया, जहां सुनवाई के दौरान उसे तीन दिनों के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया. पकड़े गये आरोपियों में एक शंकरदास वीरभूम के खैरासोल इलाके का रहने वाला है. बताया जाता है कि कोयलांचल एवं शिल्पांचल में अवैध कोयले का धंधा चल रहा है.
पुलिस अवैध कोयले के कारोबार को रोकने के लिए लगातार प्रयासरत है. रविवार की देर शाम पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर इस्पातनगर के शिवाजी मोड़ पर चोरी का कोयले से लदा ट्रक पकड़ा. जांच के दौरान चालक द्वारा कागजात नहीं दिखा पाने के कारण पुलिस ट्रक को जब्त कर थाने ले गयी. थाना प्रभारी ने बताया कि ट्रक में करीब छह टन अवैध कोयला लदा है. मामले में चालक एवं खलासी को गिरफ्तार किया गया है.
अवैध कोयला कोयलांचल से इच्छापुर के रास्ते दुर्गापुर इस्पातनगर होकर जीटी रोड से बर्दवान भेजा जा रहा था. इसके पहले पुलिस को इसकी भनक लग गई. चोरी का कोयला किसका है, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है. फिलहाल चालक को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जायेगी. मालूम हो कि पांडेश्वर, उखड़ा, जामुड़िया इलाकों में कुछ कोयला माफिया अवैध तरीके से ईसीएल का कोयला चोरी कर छोटे-छोटे ट्रकों से फैक्ट्रियों में भेजने का धंधा कर रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version