भूमाफिया-खोकन साहा को आठ दिन की पुलिस रिमांड

सिलीगुड़ी : भूमाफिया के आरोप में गिरफ्तार चंपासारी व्यवसायी समिति के सचिव परिमल साहा उर्फ खोकन को अदालत ने आठ दिनों के रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया है. उस पर पहले ही गिरफ्तार हैवीवेट तृणमूल नेता जय प्रकाश चौहान उर्फ हिम्मत के साथ मिलकर सरकारी व निजी जमीन को हड़फने का आरोप है. खोकन […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | August 24, 2018 1:52 AM

सिलीगुड़ी : भूमाफिया के आरोप में गिरफ्तार चंपासारी व्यवसायी समिति के सचिव परिमल साहा उर्फ खोकन को अदालत ने आठ दिनों के रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया है. उस पर पहले ही गिरफ्तार हैवीवेट तृणमूल नेता जय प्रकाश चौहान उर्फ हिम्मत के साथ मिलकर सरकारी व निजी जमीन को हड़फने का आरोप है.

खोकन साहा की गिरफ्तारी के बाद से चंपासारी इलाके में भूमाफियाओं का गला सूखने लगा है. सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस खोकन व हिम्मत से गहन पूछताछ कर जमीनों की हेराफेरी करने के सभी मामलों को सुलझाने की तैयारी में जुट गयी है. इसके साथ ही हिम्मत के गोरखधंधे में शामिल अन्य लोगों को पुलिस तलाश रही है. राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का निर्देश मिलते ही सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस ने भूमाफिया के खिलाफ कड़ा रूख अपनाया.

जमीन की हेराफेरी करने वालों को गिरफ्तार किया जाने लगा. लेकिन जय प्रकाश चौहान उर्फ हिम्मत की गिरफ्तारी के बाद पुलिस की कार्यवायी उसके इर्द-गिर्द केंद्रित होती दिख रही है. उसके सहयोगी और कुछ अन्य भूमाफिया शहर से बाहर अंडरग्राउंड हो गये हैं. हिम्मत के काफी करीबी भगवान ठाकुर व अन्य भी भूमिगत हैं. बुधवार की शाम प्रधान नगर थाना पुलिस ने हिम्मत के करीबी परिमल साहा को गिरफ्तार किया. गुरूवार दोपहर उसे सिलीगुड़ी एसीजेएम अदालत में पेश कर पुलिस ने पूछताछ के लिए 14 दिन की रिमांड मांगी.

सरकारी पक्ष की दलील सुनने के बाद न्यायाधीश ने आठ दिन की पुलिस रिमांड का निर्देश दिया. सरकारी पक्ष के वकील सुदीप राय बासुनिया ने बताया कि सरकारी व निजी जमीनों पर अवैध कब्जा जमाने में हिम्मत के साथ खोकन शामिल है. उसके खिलाफ भी हिम्मत जैसा ही मामला पुलिस ने दर्ज किया है.

अदालत ने पूछताछ के लिए आठ दिन की रिमांड पर खोकन साहा को पुलिस को सौंपा है. जबकि बचाव पक्ष के वकील सौभिक सेनगुप्ता ने बताया कि उनके मुअक्किल को फंसाया जा रहा है. उन्होंने जमानत याचिका दायर की थी लेकिन अदालत ने याचिका को खारिज कर दिया है.

Next Article

Exit mobile version