14 लाख का सोना जब्त

कोलकाता : नदिया जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने 14 लाख रुपये के सोने के बिस्कुट जब्त किये हैं. इसे ले जा रहा तस्कर पकड़े जाने के डर से सोना फेंक कर फरार हो गया. मंगलवार को यह जानकारी बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | August 29, 2018 2:06 AM
कोलकाता : नदिया जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने 14 लाख रुपये के सोने के बिस्कुट जब्त किये हैं. इसे ले जा रहा तस्कर पकड़े जाने के डर से सोना फेंक कर फरार हो गया. मंगलवार को यह जानकारी बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी प्रभात कुमार सिंह ने दी.
उन्होंने बताया कि नदिया जिले के चापरा थाना अंतर्गत हथखोला गांव में सोना तस्करी की गुप्त सूचना मिली थी. इसके बाद महाखोला में तैनात बीएसएफ की 81वीं बटालियन के जवानों ने इसके खिलाफ अभियान चलाया. इस बीच सुबह 9.15 बजे के करीब एक संदिग्ध व्यक्ति बाइक पर सवार होकर चापरा गांव की ओर जाते हुए नजर आया.
जब बीएसएफ के जवानों ने उसे रोकने की कोशिश की, तो वह बाइक की स्पीड बढ़ा कर फरार होने लगा. लेकिन थोड़ी दूर जाने पर उसका नियंत्रण बिगड़ गया और बाइक सहित वह सड़क पर गिर पड़ा. पीछे से बीएसएफ के जवानों को आते देख उसने अपनी जेब से एक पैकेट निकालकर फेंका और फरार हो गया. उस पैकेट की तलाशी लेने पर उसमें से सोने के बिस्कुट मिले, जिसका वजन 407 ग्राम और कीमत 13 लाख 80 हजार 598 रुपये है.
कोलकाता में एक करोड़ का सोना जब्त
इधर कोलकाता के सिथी इलाके से एक करोड़ 17 लाख का सोना जब्त किया गया है. कस्टम विभाग के अधिकारियों ने सोना के साथ एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया है. खबर लिखे जाने तक उससे पूछताछ जारी थी. जब्त सोना का वजन 3 किलो 850 ग्राम बताया गया है.

Next Article

Exit mobile version