सिलीगुड़ी में पकड़ाया 8.65 करोड़ का सोना

सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी में एक बार फिर भारी मात्रा में सोना जब्त किया गया है. खुफिया राजस्व निदेशालय (डीआरआइ) की टीम ने एक गुप्त सूचना के आधार पर शहर के सेवक रोड स्थित पायल सिनेमा हॉल के पास शुक्रवार करीब 8.15 बजे एक रेनॉल्ट डस्टर गाड़ी की तलाशी ली और उसमें रखा 27 किलो सोना […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | September 22, 2018 3:46 AM
सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी में एक बार फिर भारी मात्रा में सोना जब्त किया गया है. खुफिया राजस्व निदेशालय (डीआरआइ) की टीम ने एक गुप्त सूचना के आधार पर शहर के सेवक रोड स्थित पायल सिनेमा हॉल के पास शुक्रवार करीब 8.15 बजे एक रेनॉल्ट डस्टर गाड़ी की तलाशी ली और उसमें रखा 27 किलो सोना व 10 लाख रुपये नकद जब्त किये. यह सोना तस्करी करके सिक्किम से सिलीगुड़ी लाया जा रहा था. इस सिलसिले में गंगतोक निवासी तस्कर सोनम तोप्गे भूटिया की गिरफ्तारी भी हुई है.
डीआरआइ सूत्रों ने बताया है कि कार में सोने के कुल 27 बार छिपाकर रखे गये थे. प्रत्येक बार का वजन एक किलो है. जब्त सोने की वर्तमान दर पर कीमत आठ करोड़ 65 लाख रुपये है.
सोने को नाथूला सीमा के जरिये चीन से भारत लाया गया था. उसके बाद गंगतोक से आरोपी सोनम तोप्गे भूटिया उसे लेकर उक्त गाड़ी से सिलीगुड़ी आ रहा था. सूत्रों ने बताया कि भूटिया नियमित रूप से नाथूला के रास्ते कारोबार करता है. वह नाथूला बॉर्डर ट्रेड वेलफेयर एसोसिएशन का प्रेसिडेंट भी है. उसके पास से एक ट्रैवल पास भी बरामद किया गया है.
डीआरआइ सूत्रों ने बताया कि 20 तारीख को भूटिया ही सोने की खेप लेकर चीन से भारतीय सीमा क्षेत्र में घुसा था. शुक्रवार की सुबह वह गंगतोक से अपनी कार में सोना लेकर सिलीगुड़ी आया. वह सिलीगुड़ी में किसी को सोना डिलीवरी देनेवाला था. डीआरआइ उस व्यक्ति की तलाश में भी जुट गयी है.
उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ महीनों के दौरान सिलीगुड़ी में बड़े पैमाने पर सोने की जब्ती हो रही है. डीआरआइ सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, वर्तमान वित्तीय वर्ष में सिलीगुड़ी सहित पूर्वोत्तर भारत से करीब 281 किलो तस्करी का सोना जब्त किया गया है.

Next Article

Exit mobile version