23.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बागडोगरा : 32 लाख रुपये के सोने के बिस्कुट बरामद

बागडोगरा : सीआईएसफ ने बागडोगरा एयरपोर्ट पर एक विमान यात्री को गिरफ्तार किया है. उसके पास से 6 सोने के बिस्कुट बरामद किए गए हैं. जिस की बाजार कीमत करीब 32 लाख 50 हजार रूपये है. गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम सौरभ सिंह (25) है. वह मध्य प्रदेश का रहने वाला है. एयरपोर्ट सूत्रों […]

बागडोगरा : सीआईएसफ ने बागडोगरा एयरपोर्ट पर एक विमान यात्री को गिरफ्तार किया है. उसके पास से 6 सोने के बिस्कुट बरामद किए गए हैं. जिस की बाजार कीमत करीब 32 लाख 50 हजार रूपये है. गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम सौरभ सिंह (25) है.
वह मध्य प्रदेश का रहने वाला है. एयरपोर्ट सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी दिन के करीब 3:20 बजे दिल्ली जाने के लिए एक विमान पर सवार होने वाला था. सिक्योरिटी चेक के समय जब वह अंदर जा रहा था तो ड्यूटी पर तैनात सीआईएसएफ के जवान सुमन विश्वास ने उसकी मेटल डिटेक्टर से चेकिंग की.
उसके शरीर पर मेटल डिटेक्टर लगाए जाने से धातु होने की आवाज निकली. जब उसकी जांच की गई तो शरीर से कहीं भी धातु की कोई सामग्री बरामद नहीं हुई. उसके बाद ही सीआईएसफ का दिमाग चकरा गया. बाद में उस यात्री की एक विशेष मशीन से जांच की गई.
जिससे पता चला कि उसने अपने मलद्वार में सोने के छह बिस्कुट छिपा रखे हैं. बाद में शौच के जरिए उसके शरीर से 6 बिस्किट बरामद किये गये. पूछताछ के बाद सीआईएसएफ ने उसे कस्टम के हवाले कर दिया है. सूत्रों ने आगे बताया कि आरोपी गुवाहाटी से ट्रेन द्वारा कल सिलीगुड़ी पहुंचा था. उसने बागडोगरा के एक होटल में रात बिताई.
आज वह विमान से दिल्ली जाने वाला था. इसी क्रम में वह पकड़ा गया. पूछताछ में उसने बताया है कि गुवाहाटी में एक व्यक्ति ने उसे सोने के छह बिस्कुट दिल्ली पहुंचाने के लिए दिये थे.वह इसी बिस्किट को पहुंचाने जा रहा था. इससे आगे वह कुछ भी नहीं बता पा रहा है.
दूसरी ओर कस्टम सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उससे कड़ाई से पूछताछ की जा रही है. इन दिनों सिलीगुड़ी होकर सोना तस्करी की घटनाएं काफी बढ़ गई है. सोना तस्कर ना केवल ट्रेन एवं सड़क मार्ग बल्कि अब वायु मार्ग का भी इस्तेमाल करने लगे हैं. इस पूरे मामले की जांच जारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें