कोलकाता : हावड़ा में 6.73 करोड़ का सोना जब्त, दो गिरफ्तार

कोलकाता : राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआइ) की कोलकाता जोनल यूनिट की टीम ने बड़ाबाजार में सप्लाई के लिए लाये गये 19.92 किलो सोना जब्त किया है. यह सोना म्यांमार बॉर्डर से सीमा पार कर हावड़ा में लाकर एक किराये के फ्लैट में रखा गया था. इस सिलसिले में दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया है. […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | February 7, 2019 6:14 AM

कोलकाता : राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआइ) की कोलकाता जोनल यूनिट की टीम ने बड़ाबाजार में सप्लाई के लिए लाये गये 19.92 किलो सोना जब्त किया है. यह सोना म्यांमार बॉर्डर से सीमा पार कर हावड़ा में लाकर एक किराये के फ्लैट में रखा गया था. इस सिलसिले में दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया है.

जब्त सोना जूते के बोरे में भरकर लाया गया था. बाजार में इसकी कीमत छह करोड़ 73 लाख रुपये बतायी गयी है. डीआरआइ सूत्रों के मुताबिक, सूचना मिली थी कि तस्कर म्यांमार बॉर्डर से सीमा पार करने के बाद सोने की एक बड़ी खेप कोलकाता ला रहे हैं. इसके बाद इस बारे में जानकारी जुटायी जा रही थी. शक होने पर एक युवक का पीछा किया गया.

हावड़ा में एक फ्लैट में जाकर जब संदिग्ध युवक ने एक पैकेट की डिलीवरी की, तो युवक सहित दो लोगों को पकड़ लिया गया. पैकेट खोलने पर पहले डिब्बों में बंद जूते निकले. इसके बाद उसके अंदर से सोने के 120 बिस्कुट बरामद किये गये, जिसकी कुल कीमत 6.73 करोड़ रुपये है.

प्राथमिक पूछताछ में गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि वे हावड़ा से थोड़ा-थोड़ा कर सभी सोना बड़ाबाजार में ले जाकर सप्लाई करने वाले थे. डीआरआइ की टीम अब इस गिरोह के बाकी सदस्यों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है.

  • बड़ाबाजार में सप्लाई के लिए म्यांमार बॉर्डर से लाया गया था 19.92 किलो सोना
  • सूचना मिलने पर डीआरआइ ने की छापेमारी

Next Article

Exit mobile version