23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एक किलो सोना, 18.81 लाख रुपये बरामद

बांकुड़ा : तमिलनाडु के कोयंबटूर के व्यवसायी के घर से एक किलो सोना एवं 18.81 लाख रुपये की चोरी के मामले में बांकुड़ा जिला पुलिस ने झारखंड निवासी विकास कुमार राय को बांकुड़ा स्टेशन परिसर से गुरूवार को गिरफ्तार किया. पुलिस अधीक्षक कोटेश्वर राव तथा कोयंबटूर के सहायक पुलिस आयुक्त (क्राइम) टी शोम शेखर ने […]

बांकुड़ा : तमिलनाडु के कोयंबटूर के व्यवसायी के घर से एक किलो सोना एवं 18.81 लाख रुपये की चोरी के मामले में बांकुड़ा जिला पुलिस ने झारखंड निवासी विकास कुमार राय को बांकुड़ा स्टेशन परिसर से गुरूवार को गिरफ्तार किया. पुलिस अधीक्षक कोटेश्वर राव तथा कोयंबटूर के सहायक पुलिस आयुक्त (क्राइम) टी शोम शेखर ने गुरूवार को मीडियाकर्मियों को बताया कि झारखंड के गिरिडीह जिले के कारादिहा ग्राम का निवासी विकास कुमार राय कोयंबटूर में रेस कोर्स स्थित कॉटन मिल्स के मालिक शैलेश के घर पर केयर टेकर का काम करता था.

विगत 29 जुलाई को जब कोई घर में नहीं था, तभी विकास व्यवसायी के ही घर के बैग में सोना, हीरा एवं अन्य जवाहरात तथा नगद रुपये लेकर चंपत हो गया. वह कोयंबटूर से पटना एक्सप्रेस ट्रेन में चढ़ गया. इधर घर लौटने के बाद व्यवसायी ने विकास को घर से गायब पाया. शक होने पर जब उसने अपने सामानों की जांच की तो पाया कि लाखों रुपये मूल्य के आभूषण एवं 18.81 लाख रुपये गायब है. उसने स्थानीय थाना में इसकी शिकायत दर्ज कराई.
उन्होंने कहा कि पुलिस ने गंभीरता से इसका जांच शुरू की. रेलवे स्टेशन में सीसीटीवी फुटेज चेक करने पर पाया गया कि विकास ट्रेन में सवार हो रहा है. कोयंबटूर पुलिस के सहायक अवर निरीक्षक के नेतृत्व में टीम ने उसका पीछा करना शुरू किया. किंतु सिर्फ एक फोटो के आधार पर उसे गिरफ्तार करना संभव नहीं था.
पुलिस अधीक्षक श्री राव ने कहा कि 31 जुलाई को साढ़े नौ बजे कोयंबटूर पुलिस के पुलिस उपायुक्त ने फोन पर घटना की विस्तृत जानकारी दी. उसका फोटो भी भेजा गया.
इसके बाद बांकुड़ा जिला पुलिस ने विकास को पकड़ने के लिए रेलवे स्टेशन इलाके में जाल बिछा दिया. संयोग से विकास 11 बजे बांकुड़ा स्टेशन पर ट्रेन से उतर गया. उन्होंने कहा कि संभवत: विकास को भी इसकी भनक लग गई थी कि पुलिस उसका पीछा कर रही है. पुलिस को चकमा देने के लिए ही वह बांकुड़ा रेलवे स्टेशन में उतर गया. किन्तु उसे पता नही था कि पुलिस ने पूरे इलाके में जाल बिछा रखा है.
उसे बांकुड़ा शहर के फीडर रोड इलाके में गिरफ्तार कर लिया गया. इसे पूछताछ के बाद थाना लाया गया. उसके बैग की तलाशी लेने के बाद चोरी का माल बैग से बरामद हो गया. श्री राव ने कहा कि विकास के पास से 946 ग्राम सोना एवं नगद 18.81 लाख रुपये बरामद किये गये. इनमें सोने की छह चेन, सोने की 45 चूड़ियां, सोने के आभूषण, हीरे की अंगूठी आदि शामिल हैं.
18.81 लाख रुपये में सभी नोट दो हजार तथा पांच सौ के हैं. विकास ने पूछताछ में स्वीकार किया कि उसे पता था कि 29 जुलाई को व्यवसायी की पत्नी घर पर नहीं रहेगी. जिसका फायदा उसने उठाया. व्यवसायी के घर में गार्ड, चालक, हेल्पर समेत छह कर्मी रहते थे. जिनमे से विकास मालिक का सर्वाधिक विश्वासपात्र था. जिसका फायदा उसने उठाया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें