22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पुलिस हिरासत में कैदी की मौत, हंगामा, बागडोगरा बना रणक्षेत्र

सिलीगुड़ी: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में सिलीगुड़ी के निकट बागडोगरा के युवक की पुलिस हिरासत में मौत की घटना ने काफी तूल पकड़ लिया है. इस घटना को लेकर बागडोगरा बुधवार देर रात रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. आम लोगों तथा पुलिस के बीच जमकर मारपीट हुई. प्राप्त जानकारी के अनुसार, बागडोगरा का एक युवक […]

सिलीगुड़ी: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में सिलीगुड़ी के निकट बागडोगरा के युवक की पुलिस हिरासत में मौत की घटना ने काफी तूल पकड़ लिया है. इस घटना को लेकर बागडोगरा बुधवार देर रात रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. आम लोगों तथा पुलिस के बीच जमकर मारपीट हुई. प्राप्त जानकारी के अनुसार, बागडोगरा का एक युवक गणेश चौधरी आजमगढ़ में शिक्षक का काम करता था. वहीं एक लड़की के साथ उसके प्रेम संबंध बन गये.

बाद में दोनों ने भाग कर शादी कर ली. लड़की के परिवारवालों ने गणेश चौधरी के खिलाफ थाने में अपहरण का मामला दर्ज कराया था. आजमगढ़ पुलिस ने इस मामले को लेकर गणेश चौधरी को गिरफ्तार कर लिया. बाद में पुलिस हिरासत में गणेश चौधरी की मौत हो गयी. बुधवार को युवक का शव आजमगढ़ से बागडोगरा लाया गया. उसके बाद से ही स्थिति बिगड़ गयी.

बागडोगरा के लोग गुस्से से उबलते हुए स्‍थानीय थाने का घेराव करने पहुंच गये. गणेश चौधरी के परिवार ने इस पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है. इसके साथ ही इस मामले में गणेश चौधरी के पिता भोगी चौधरी तथा भाई पिंटु चौधरी की भी गिरफ्तारी हुई है. ये दोनों अभी भी आजमगढ़ जेल में बंद है. पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच और जेल में बंद इन दोनों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग को लेकर बागडोगरा के सैंकड़ों लोग थाने के समक्ष जमा हो गये और सड़क जाम कर दिया. घंटों आवाजाही बंद रही.

उसके बाद भारी संख्या में पुलिस बल वहां पहुंची और सड़क जाम खत्म कराने का प्रयास किया. पुलिस की इस कार्रवाई के विरोध में लोग भड़क गये और पुलिस के साथ उनकी भिड़ंत हो गयी. गुस्साए लोगों ने एक यात्री बस सहित दो वाहनों में आग लगा दी. पुलिस के कई वाहनों में भी तोड़-फोड़ की गयी. गुस्साए लोगों ने पुलिस के उपर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया, जिसमें एक एएसआइ सहित पांच पुलिस कर्मी घायल हो गये. भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करनी पड़ी और आंसू गैस के गोले भी दागे गये. भीड को बेकाबू देख पुलिस ने हवाई फायरिंग भी की.

इस संबंध में एडीसीपी भोलानाथ पांडेय ने बताया कि उत्तेजित लोगों को शांत करने के लिए हल्का बल प्रयोग करना पड़ा. इस मामले में पुलिस ने अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. इस पूरे मामले की जांच की जा रही है. स्थिति बेकाबू न हो, इसलिए घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गयी है. इधर, गणेश चौधरी की मां गीता चौधरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की आजमगढ़ पुलिस ने फोन कर बताया था कि उनका पुत्र घायल है और परिवार के लोग तत्काल आजमगढ़ थाने से संपर्क करें. बाद में जब वे लोग आजमगढ़ गये तो उन्होंने देखा कि उनके पुत्र की मौत हो चुकी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें