24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जींस में छुपा कर 2.84 करोड़ का सोना लानेवाले गिरफ्तार

कोलकाता : राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआइ) की टीम ने एक गुप्त सूचना के आधार पर ट्रेन में जींस पैंट की कमर में सोना छिपा कर ला रहे दो स्वर्ण तस्करों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गये युवकों के नाम कुंदन कुमार साव व सोलू कुमार शर्मा हैं. दोनों कोलकाता के पोर्ट इलाके के कार्ल मार्क्स […]

कोलकाता : राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआइ) की टीम ने एक गुप्त सूचना के आधार पर ट्रेन में जींस पैंट की कमर में सोना छिपा कर ला रहे दो स्वर्ण तस्करों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गये युवकों के नाम कुंदन कुमार साव व सोलू कुमार शर्मा हैं.

दोनों कोलकाता के पोर्ट इलाके के कार्ल मार्क्स सरणी के रहनेवाले हैं. तस्करी का सोना लेकर वे म्यांमार से मुर्शिदाबाद के रास्ते कोलकाता में इसकी सप्लाई करनेवाले थे. उनके पास से 7.3 किलो सोने के 44 बिस्कुट जब्त हुए हैं, जिसकी बाजार में कीमत 2.84 करोड़ रुपये है.
डीआरआइ सूत्रों के मुताबिक उन्हें खबर मिली थी कि कुछ तस्कर शताब्दी एक्सप्रेस से तस्करी का सोना लेकर कोलकाता आ रहे हैं. इस सूचना के बाद मुर्शिदाबाद के फरक्का स्टेशन पर उस ट्रेन में संदिग्ध यात्रियों की जांच की गयी. इस दौरान दो यात्रियों पर शक होने पर उनसे सख्ती से पूछताछ की गयी.
जांच करने पर उनकी जींस पैंट की कमर में छिपाये गये सोने के बिस्कुट जब्त किये गये. दोनों ने बताया कि वे कोलकाता के पोर्ट इलाके में तस्करी का सोना लाकर यहां सक्रिय तस्करों के हवाले करनेवाले थे. दोनों इसके पहले भी इसी तरह सोना की सप्लाई कर चुके हैं. गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर डीआरआइ के अधिकारी इस गिरोह के प्रमुख तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें