गुब्बारों में गैस भरने के दौरान सिलिंडर फटा, 27 जख्मी

दुर्गापुर : दुर्गापुर के अमरावती स्थित केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ग्रुप केंद्र(सीआरपीएफ) मैदान में चल रहे मेला के दौरान बुधवार अचानक बैलून गैस सिलेंडर फट जाने के कारण मेला देखने आये करीब 27 लोग जख्मी हो गये. घायलों में 14 बच्चे, 13 पुरुष व महिलाएं हैं. केंद्र के जवानों की ततपरता से जख्मी लोगों को […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | August 2, 2018 4:43 AM
दुर्गापुर : दुर्गापुर के अमरावती स्थित केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ग्रुप केंद्र(सीआरपीएफ) मैदान में चल रहे मेला के दौरान बुधवार अचानक बैलून गैस सिलेंडर फट जाने के कारण मेला देखने आये करीब 27 लोग जख्मी हो गये. घायलों में 14 बच्चे, 13 पुरुष व महिलाएं हैं. केंद्र के जवानों की ततपरता से जख्मी लोगों को निजी अस्पताल भेजा गया. रेनू सिंह(45), तमन्ना माहिती(16) एवं सुमन कुमारी(15) की हालत गंभीर बतायी जा रही है.
तमन्ना माइति और सुमन कुमारी सीआरपीएफ केंद्रीय विद्यालय में सातवीं एवं नौवीं की छात्रा है. सूचना पाकर ग्रुप केंद्र के आला अधिकारियों के साथ साथ दुर्गापुर थाना के डीसीपी अभिषेक मोदी, एसीपी विमल कुमार मंडल सहित काफी संख्या में प्रशासन के अधिकारी अस्पताल पहुंचे एवं घायलों के बारे में जानकारी ली.
घटना के संदर्भ में बताया जाता है कि सीआरपीएफ ग्रुप केंद्र के 50 वर्ष पूरे होने पर मेला का आयोजन किया गया था. मेले में केंद्र में रहने वाले जवान के बीबी, बच्चे ही शामिल होते हैं. बच्चों के मनोरंजन के लिये विभिन्न खेल सामग्री, महिलाओं के लिये एवं जवानों के लिये खाने-पीने के स्टॉल लगाए गये थे. बच्चों के मनोरंजन के लिये बाहरी बैलून गैस सिलेंडर वाले को भी बुलाया गया था. बच्चों का उत्साह चरम पर था. गैस बैलून वाले बच्चों को बैलून में गैस भरकर दे रहे थे.
सभी बच्चे गुब्बारे लेकर मौज मस्ती करते हुये सिलेंडर के पास जमा हुये थे. इसी दौरान अचानक बैलून गैस सिलेंडर जोरदार धमाके के साथ फट गया. इससे सामने खड़े बच्चे और महिलाएं बुरी तरह से जख्मी हो गये. धमाका इतना जोरदार था कि बैलून में गैस भरने वाला व्यक्ति पूरी तरफ से जख्मी होकर उड़ गया. सामने खड़े बच्चे, महिलाएं व पुरूष बुरी तरह से घायल हो गये. इलाज के लिए दुर्गापुर के आईक्यू सिटी में भर्ती कराया गया है. जख्मी लोगों का इलाज किया जा रहा है.
इस संदर्भ में ग्रुप केंद्र के कमांडेंट कमलेश कुमार ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान हुआ हादसा काफी दुखद है. बैलून गैस सिलेंडर वाले को निजी तौर पर बुलाया गया था. सिलेंडर कैसे फटा इसकी जांच की जायेगी. डीसीपी अभिषेक मोदी ने बताया कि करीब 27 लोग घायल हुए हैं. सिलेंडर फटने की जांच होगी. पुलिस की ओर से मामला भी दर्ज करने पर विचार किया जा रहा है. अस्पताल के मेडिकल डेपुटी सुपरिटेंडेंट डॉक्टर मनीष कुमार ने बताया कि घायल लोगों में तीन की हालत गंभीर है और तीनों को विभिन्न विषयों के विभिन्न वार्डों में इलाज चल रहा है. इनकी हालत नाजुक बनी हुई है.

Next Article

Exit mobile version