20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मोदी व योगी की तस्वीर वाली टीशर्ट भा रही युवा कांवड़ियों को

दुर्गापुर : दुर्गापुर व इसके आसपास के इलाके में सावन का पवित्र महीना शुरू होते ही बाजार कांवड़ यात्रा के लिये सजने लगे हैं. सावन की शुरूआत के साथ ही शहर का बाजार भगवा हो गया है. दुकानों पर शिवभक्त कांवड़ियों की ड्रेस बिकनी शुरू हो गई हैं. नये-नये फैशन में टीशर्ट के अलावा बनियान […]

दुर्गापुर : दुर्गापुर व इसके आसपास के इलाके में सावन का पवित्र महीना शुरू होते ही बाजार कांवड़ यात्रा के लिये सजने लगे हैं. सावन की शुरूआत के साथ ही शहर का बाजार भगवा हो गया है. दुकानों पर शिवभक्त कांवड़ियों की ड्रेस बिकनी शुरू हो गई हैं. नये-नये फैशन में टीशर्ट के अलावा बनियान भी बिक रही हैं. व्यापारियों ने कांवड़ियों के लिये झंडे ओर बैनर तैयार कर रखे हैं. शहर में सावन का रंग पूरी तरह से दिखने लगा है. एक महीने तक चलने वाले सावन को लेकर श्रद्धालु तैयारी मे जुट गये हैं. भोले के भक्त खरीदारी करने में लगे हैं.
कांवड़ियों के ड्रेस सेंस को लेकर काफी आइटम बाजार में हैं. इस बार सावन में तमाम कांवड़िये भगवान शिव के साथ ही पीएम मोदी और सीएम योगी की तस्वीर वाली टी शर्ट पहने दिखाई देंगे. बाजारों में कांवड़ियों के लिए भगवा रंग की ऐसी टीशर्ट आई हैं, जिस पर भगवान शिव के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का चित्र प्रिंट हैं.
दुकानदारों के मुताबिक इन टी-शर्ट की खूब बिक्री हो रही है. दुकानदारों का कहना है कि भगवान शिव के साथ पीएम मोदी और योगी की तस्वीर वाली टीशर्ट युवा कांवड़ियों को खूब भा रही हैं. इनकी कीमत भी कोई ज्यादा नहीं है. सौ से डेढ़ सौ रुपये के बीच आसानी से दुकानों पर उपलब्ध हैं. व्यापारियों का कहना है कि इन कपड़ों की बिक्री में शनिवार से इजाफा होगा. खासकर सावन के तीसरे और आखिरी शनिवार को बाजार में बेहद अच्छी बिक्री होगी. शहर के बेनाचिती बाजार के थोक विक्रेताओं ने सावन के कपड़ों का नया स्टॉक मंगा लिया है.
भगवा रंग के कपड़ों की बढ़ी मांग
दुकानदार राजेश ने बताया कि हर वर्ष सावन के महीने में इसी तरह से बाजार में कांवड़ियों के बीच भगवा रंग के कपड़ों की मांग बढ़ जाती है. भगवा गमछों की बिक्री भी खूब हो रही है. ऐसे में दुकानदार इसी तरह के कपड़े अलग-अलग डिजाइनों में खरीदारों को उपलब्ध कराते हैं. इस बार बच्चों से लेकर युवाओं तक में योगी की टीशर्ट की काफी मांग देखी जा रही है. केसरिया रंग के अंगोछे, टीशर्ट, शॉर्टस, बैग की भी खूब बिक्री होना बताया गया है.
हरे रंग की साड़ियों, चूड़ियों का बाजार गर्म
रिटेल वस्त्र विक्रता बबलू कुमार ने बताया कि बाजार में सावन महीने को लेकर हरी साड़ियां भी मंगा ली गयी है, जो कॉटन, प्रिंटेड, प्लेन और सिंथेटिक रेंज में उपलब्ध है. उन्होंने बताया कि सावन को लेकर हरे रंग की साड़ी की डिमांड ज्यादा रहती है. उनके पास हरे रंग की साड़ी का स्पेशल कलेक्शन मंगवाया गया है. सावन की साड़ी ढाई सौ रुपये से लेकर 800 रुपये तक में उपलब्ध है. वहीं गेरूआ वस्त्र 25 रुपये से लेकर सौ रुपये मीटर तक उपलब्ध है.
बाजार में धूप से बचाने के लिये कांवरियों की भगवा टोपी बिक रही है. मोबाइल समेत छोटा सामान रखने के लिए बैग भी आये हैं. इसके अलावा भगवा टीशर्ट और बनियान भी आई हैं. इन कपड़ों पर महादेव की तस्वीरें बनी हुई हैं. यह महीना सुहागन महिलाओं के लिए भी खास माना जाता है. महिलाएं हरे रंग के पहनावे के साथ हरी चूड़ियां व अन्य श्रृंगार करती हैं. ऐसे में हरे रंग की साड़ियों व चूड़ियों का बाजार भी गर्म हो गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें