23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ग्रामीणों ने रोका ओसीपी विस्तारीकरण का काम

रानीगंज : इसीएल कुनुस्तोरिया एरिया अंतर्गत नॉर्थ सीआरसोल कोलियरी में ओसीपी विस्तारीकरण का विरोध करते हुये ग्रामीणों ने रविवार को कोलियरी परिसर में प्रदर्शन किया. उनका आरोप है कि उनसे बगैर बातचीत ओसीपी का विस्तार किया जा रहा है, जो गैरकानूनी है. विरोध करने पर उन्हें डरारा-धमकाया जा रहा है. ग्रामीणों ने बताया कि गांव […]

रानीगंज : इसीएल कुनुस्तोरिया एरिया अंतर्गत नॉर्थ सीआरसोल कोलियरी में ओसीपी विस्तारीकरण का विरोध करते हुये ग्रामीणों ने रविवार को कोलियरी परिसर में प्रदर्शन किया. उनका आरोप है कि उनसे बगैर बातचीत ओसीपी का विस्तार किया जा रहा है, जो गैरकानूनी है. विरोध करने पर उन्हें डरारा-धमकाया जा रहा है.
ग्रामीणों ने बताया कि गांव की 120 बीघा जमीन पर ओसीपी का विस्तार किया जा रहा है. यह जमीन उनकी है. कुनुस्तोरिया एरिया महाप्रबंधक ग्रामीणों से बातचीत किये बगैर ही ओसीपी का विस्तार करा रहे हैं. जिनकी यह जमीन है, उनसे बिना बातचीत ओसीपी का विस्तार गैरकानूनी है. इसी कारण कार्य रोक दिया है.
ग्रामीणों का आरोप है कि महाप्रबंधक उन्हें डराने-धमकाने के लिये स्थानीय कुछ लोगों को इस्तेमाल कर रहे हैं. ग्रामीणों की ओर से तृणमूल नेता मंजय चटर्जी ने बताया कि महाप्रबंधक को ग्रामीणों से बातचीत कर ही ओसीपी का निर्माण कार्य करना चाहिए था. उनसे बिना बातचीत किये ओसीपी का निर्माण उचित नहीं है क्योंकि यह सभी जमीन ग्रामवासियों की है. इसीएल के महाप्रबंधक एके धर ने कहा कि 21 ग्रामीणों की जमीन पर ओसीपी का निर्माण हो रहा है. उन्हें जमीन की उचित कीमत तथा परिवार के एक सदस्य को इसीएल में नौकरी देने की बात हुयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें