क्रांतिवीर सिद्धू, कान्हू की मूर्ति का किया गया अनावरण

रानीगंज : 165वें हूल दिवस के अवसर पर रविवार को रानीगंज के रानीसर मोड़ स्थित नव स्थापित सिद्धू, कान्हू की मूर्ति का अनावरण वरिष्ठ समाजसेवी सोनाराम हसदा ने किया. इस मौके पर स्थानीय वार्ड पार्षद नारायण बावरी, आदिवासी समुदाय के सुरजीत सिंह हासदा, संजय हेंब्रम, उदय नाथ मुर्मू, बबलू हसदा, जोहर लाल बास्की आदि प्रमुख […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | July 1, 2019 3:10 AM

रानीगंज : 165वें हूल दिवस के अवसर पर रविवार को रानीगंज के रानीसर मोड़ स्थित नव स्थापित सिद्धू, कान्हू की मूर्ति का अनावरण वरिष्ठ समाजसेवी सोनाराम हसदा ने किया. इस मौके पर स्थानीय वार्ड पार्षद नारायण बावरी, आदिवासी समुदाय के सुरजीत सिंह हासदा, संजय हेंब्रम, उदय नाथ मुर्मू, बबलू हसदा, जोहर लाल बास्की आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे.

इस मौके पर प्रातः बांसड़ा के एसटीडी क्लब की ओर से आदिवासी पारंपरिक वेशभूषा में संजय हेंब्रम के नेतृत्व में एक पद यात्रा निकालकर रानीसर मोड़ पर स्थापित सिद्धू, कानू की मूर्ति के पास पहुंचे. वहीं दूसरी ओर रानीसर के आदिवासी पाड़ा के स्त्री-पुरुष एरल डी माझी मापाजी अतु बाईसी के बैनर तले रानीसर पहुंचकर मूर्ति के अनावरण कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस मौके पर आदिवासी नृत्य संगीत की भी प्रस्तुति दी गई.
कार्यक्रम के दौरान सोनाराम हासदा ने कहा की वर्तमान परिस्थिति में आदिवासी संप्रदाय के सभी लोगों को एकजुट होकर रहना है एवं अपने अधिकारों की प्राप्ति के लिए चेष्टा करनी है. वही युवा कार्यकर्ता संजय हेंब्रम ने बताया कि जिस प्रकार दिन-प्रतिदिन आदिवासी महिलाओं पर अत्याचार हो रहा है प्रशासन को इस और नजर दिलाने के लिए अधिक सजग होने की आवश्यकता है. इसके साथ ही क्रांतिवीर सिद्धू कानू के आदर्शों पर चलने का आह्वान किया.

Next Article

Exit mobile version