20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डेथ बेनिफिट के तहत 31 मृतकों के नामांकितों को मिला लाभ

सांकतोड़िया : कोल माइन्स वर्कर्स डेथ बेनिफिट योजना का वार्षिक साधारण बैठक रविवार को सांकतोड़िया स्थित स्टाफ रिक्रिएशन क्लब में आयोजित किया गया. इसमें वार्षिक ऑडिट रिपोर्ट पेश की गई. इस बैठक में 130 डेलिगेट्स शामिल हुए. संस्था के उपाध्यक्ष केदार चटर्जी, कार्यकारी अध्यक्ष शंकर बनर्जी, सचिव दिनेश हलवाई, कोषाध्यक्ष दीनबंधु बनर्जी सहित अन्य लोग […]

सांकतोड़िया : कोल माइन्स वर्कर्स डेथ बेनिफिट योजना का वार्षिक साधारण बैठक रविवार को सांकतोड़िया स्थित स्टाफ रिक्रिएशन क्लब में आयोजित किया गया. इसमें वार्षिक ऑडिट रिपोर्ट पेश की गई. इस बैठक में 130 डेलिगेट्स शामिल हुए. संस्था के उपाध्यक्ष केदार चटर्जी, कार्यकारी अध्यक्ष शंकर बनर्जी, सचिव दिनेश हलवाई, कोषाध्यक्ष दीनबंधु बनर्जी सहित अन्य लोग उपस्थित थे.

बैठक में विभिन्न कोलियरी क्षेत्रों से आए प्रतिनिधियों के प्रस्ताव और सुझावों को आमंत्रित किया गया और उनके प्रश्नों का उत्तर दिया गया. संस्था के सचिव दिनेश हलवाई ने कहा कि संस्था में 50 सदस्यों पर एक प्रतिनिधि रखा गया है. उन्होंने कहा कि आज की बैठक में वार्षिक ऑडिट रपट के अलावे सत्र 2019-20 के लिए बजट भी प्रस्तुत किया गया. उन्होंने कहा कि हमारा फिक्सड डिपॉजिट आगे की अपेक्षा बढ़ा है.
इसका लाभ सदस्यों को मिल रहा है. कहा कि पांच साल की सदस्यता पर अगर किसी सदस्य की मौत हो जाती है तो उसके नामांकित को दो लाख की राशि दी जाती है. जबकि दो वर्षों से अधिक और पांच वर्षों से कम की सदस्यता वाले व्यक्ति की मौत पर एक लाख जबकि दो साल से कम की अवधि वाले सदस्य को उनकी मौत पर उनके नामांकित को 50 हजार की राशि दी जाती है.
अवकाश प्राप्त करने वाले संस्था के सदस्य को उनकी जमा की गई राशि के अलावे 24 प्रतिशत अतिरिक्त एक मुश्त रकम दी जाती है. सितंबर से इसे बढ़ाकर 30 प्रतिशत कर दी गई है. इस बार डेथ बेनिफिट के तहत 31 मृतकों के नामांकितों को इसका लाभ दिया गया है, जो कुल 50 लाख पांच हजार रुपए हैं. अवकाश प्राप्त किए 247 लोगों को इसी तरह इस योजना के तहत लाभ पहुंचाया गया है. इसमें कुल 45 लाख 49 हजार 884 रुपये की राशि का भुगतान किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें