करंट लगने से दर्जी की मौत

आसनसोल : वार्ड संख्या 27 तथा 28 को अलग करनेवाली गारूई नदी पर बने इकबाल सेतु की रेलिंग में बिजली करेंट आ जाने से शुक्रवार को ओके रोड स्थित आरसीएच अस्पताल के समीप रहनेवाले मोहम्मद एइनुल हक (42) की मौत घटनास्थल पर ही हो गई. आक्रोशित स्थानीय निवासियों ने मृतक के आश्रित को मुआवजा देने […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 3, 2015 10:04 AM
आसनसोल : वार्ड संख्या 27 तथा 28 को अलग करनेवाली गारूई नदी पर बने इकबाल सेतु की रेलिंग में बिजली करेंट आ जाने से शुक्रवार को ओके रोड स्थित आरसीएच अस्पताल के समीप रहनेवाले मोहम्मद एइनुल हक (42) की मौत घटनास्थल पर ही हो गई.
आक्रोशित स्थानीय निवासियों ने मृतक के आश्रित को मुआवजा देने की मांग के समर्थन में शव को सड़क पर रख कर प्रदर्शन किया. इसके विरोध में कुछ युवकों ने वार्ड 28 में स्थित तृणमूल कार्यालय में तोड़फोड़ की. इसके बाद पार्टी के दो पूर्व पार्षदों गुलाम सरवर व कुर्बान अली में आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गया. सनद रहे कि दो जनवरी को ही प्रभात खबर ने खबर प्रकाशित की थी कि इकबाल सेतु जानलेवा बन चुका है.
पुलिस अधिकारी विफल
इसकी जानकारी राज्य के श्रम मंत्री मलय घटक को दी गई. सड़क जाम की सूचना पाकर घटनास्थल पर पहुंची जहांगीरी फांड़ी पुलिस ने लोगों को समझाकर शांत कराने का प्रयास किया लेकिन लोग मृतक के आश्रित को मुआवजा तथा घटना के लिये जिम्मेवार दोषी के विरूद्ध कार्रवाई किये जाने की मांग पर नारेबाजी की.
तृणमूल कार्यालय में तोड़फोड़
दूसरी तरफ वार्ड संख्या 28 के बाबू तालाब समीप तृणमूल कांग्रेस के कार्यालय में कुछ लोगों ने जमकर तोड़फोड़ की. पुलिस ने तोड़फोड़ करने के आरोप में एक युवक को हिरासत में कर फांड़ी ले गई. पूर्व पार्षद कुर्बान अली ने घटना पर दुख प्रकट करते हुए कहा कि घटना का राजनीति मुद्दा बनाने के बजाय मृतक के परिवार को सहायता देना पहली प्राथमिकता है. साथ ही कार्यालय में रखे कई जरूरी कागजातों को भी जानबूझकर फाड़ा गया. कार्यालय में तोड़फोड़ करने का आरोप वार्ड संख्या 27 के पूर्व पार्षद गुलाम सरवर पर लगाते हुए उन्होंने कहा कि पूर्व पार्षद गुलाम सरवर ने सीपीएम,बीजेपी तथा जेएमएम के लोगों के साथ सांठ-गांठ कर तृणमूल कार्यालय में तोड़फोड़ कराया. जबकि दुर्घटना वार्ड 27 में हुई थी लेकिन तोड़फोड़ वार्ड संख्या 28 के पार्टी कार्यालय में हुई. पूर्व पार्षद गुलाम सरवर ने आरोप को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए राजनीति के बजाय पिड़ित परिवार को सहायता करने की बात कही.
जल्द होगी पुल की मरम्मत
निगम प्रशासक तापस बनर्जी ने घटना पर शोक प्रकट करते हुए बताया कि मृतक के आश्रित को राज्य सरकार के दुर्घटना के तहत मृत्यु होने पर हर संभव सहायता कि जायेगी. वहीं बहुत शीघ्र इकबाल सेतु की मरम्मत की जायेगी. जिससे दुर्घटना की पुनरावृति नहीं हो सके.

Next Article

Exit mobile version