शहर में जुलूस, की सभा

आसनसोल : सारधा चिटफंड घोटाला कांड की जांच में सीबीआई द्वारा तृणमूल सरकार के मंत्रियों की गिरफ्तारी तथा भूमि अधिग्रहण संबंधित अध्यादेश के विरोध में रविवार को तृणमूल कर्मियों ने रविवार को गिरजा मोड़ से प्रतिवाद जुलूस निकाला. जुलूस गिरजा मोड़ से आरंभ होकर जीटी रोड आसनसोल सिटी बस स्टैंड आदि की परिक्रमा कर आसनसोल […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 5, 2015 10:48 AM
आसनसोल : सारधा चिटफंड घोटाला कांड की जांच में सीबीआई द्वारा तृणमूल सरकार के मंत्रियों की गिरफ्तारी तथा भूमि अधिग्रहण संबंधित अध्यादेश के विरोध में रविवार को तृणमूल कर्मियों ने रविवार को गिरजा मोड़ से प्रतिवाद जुलूस निकाला.
जुलूस गिरजा मोड़ से आरंभ होकर जीटी रोड आसनसोल सिटी बस स्टैंड आदि की परिक्रमा कर आसनसोल नगर निगम समक्ष के सभा में तब्दील हो गया.
सभा को संबोधित करते हुए राज्य के श्रम मंत्री मलय घटक ने कहा कि लोकसभा चुनाव के छह माह बीतने के बाद भी केंद्र सरकार ने जनता के पक्ष में कोई निर्णय नहीं लिया है. लगातार जन विरोधी निर्णय लिये जा रहे हैं. तृणमूल सरकार की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ‘बदला नहीं बदल’ का नारा दिया था. जिसके आधार पर ही तृणमूल सरकार ने राज्य का काफी विकास किया. आसनसोल में शिक्षा के साथ-साथ विभिन्न क्षेत्रों में काफी विकास किया गया है.
आसनसोल से माफिया राज समाप्त करने तथा जनता को सुरक्षा देने के लिये पुलिस कमिश्नरेट की स्थापना हुई. आईटी हब की बिल्डिंग बन कर तैयार है. कुछ माह के बाद सैक ड़ों बेरोजगार युवक-युवतियों को नौकरी मिलेगी. हिंदी माध्यम कॉलेज के लिये राज्य सरकार द्वारा 95 करोड़ रुपये का आवंटन किया है.
उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के पहले आसनसोल में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार आने पर बेरोजगार को कंप्यूटर से नौकरी भेजी जायेगी. लेकिन अभी तक राज्य के एक युवक को भी उनकी सरकार ने नौकरी नहीं दी. भाजपा सरकार ने आते ही सभी सरकारी उपक्रमों के निजीकरण का जनविरोधी फैसला लिया.
भाजपा सरकार गरीबों की नहीं, अंबानी-अदानी तथा मोदी की सरकार है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आस्ट्रेलिया सफर से लौटने के बाद अदानी ग्रुप को सरकारी बैंक से छह हजार करोड़ रुपये का कर्ज दिलवा दिया. दूसरी तरफ सीबीआई को लगाकर राज्य की जनता को बेवकूफ नहीं बनाया जा सकता है. साथ ही भाजपा द्वारा कुछ टीवी चैनल तथा समाचार पत्र को खरीदकर तृणमूल के विरूद्ध दुष्प्रचार किया जा रहा है. जबकि राज्य में विकास की गति को तेज करने के लिये जनता को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को समर्थन करने की जरूरत है.
जुलूस में कार्यकारी जिलाध्यक्ष वी शिवदासन उर्फ दासू, निगम प्रशासक तापस बनर्जी, पूर्व उपमेयर अमरनाथ चटर्जी, पूर्व एमएमआईसी अभिजीत घटक, अनिमेष दास, आसनसोल ब्लॉक अध्यक्ष ओमियो दां, हीरापुर ब्लॉक अध्यक्ष लखन ठाकुर, अबू कुनैन सादाब, बबीता दास, पूर्व पार्षद उमा शराफ, शिखा घटक, मिलन मंडल, संध्या दास, कुर्बान अली, प्रदीप सिंह आदि मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version