21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

केएनयू में एमबीए, एमएड अगले सत्र से

आसनसोल : काजी नजरूल यूनिवर्सिटी का कार्यालय आगामी जुलाई माह में नेशनल हाइवे दो के कल्ला मोड़ के पास नवनिर्मित भवन में चला जायेगा. युद्धस्तर पर इसका निर्माण किया जा रहा है. आठ एक ड़जमीन पर भवन का निर्माण हो रहा है. जिसमें एकेडेमिक, एडमिनिस्ट्रेटिव तथा स्टूडेंट एक्टीविटी सेंटर होंगे. यहां विभिन्न विषयों की पढ़ाई […]

आसनसोल : काजी नजरूल यूनिवर्सिटी का कार्यालय आगामी जुलाई माह में नेशनल हाइवे दो के कल्ला मोड़ के पास नवनिर्मित भवन में चला जायेगा. युद्धस्तर पर इसका निर्माण किया जा रहा है. आठ एक ड़जमीन पर भवन का निर्माण हो रहा है.
जिसमें एकेडेमिक, एडमिनिस्ट्रेटिव तथा स्टूडेंट एक्टीविटी सेंटर होंगे. यहां विभिन्न विषयों की पढ़ाई होने के साथ यूनिवर्सीटी के प्रशासनिक क्रिया कलापों का संचालन सुचारू रूप से होगा. जबकि भवन निर्माण के पश्चात बीसीडब्ल्यू , एडीडीए तथा इस्को बिलिं्डग में चल रहे स्टडी सेंटर में एमबीए , एनसीए, बीएड, एमएड की पढ़ाई होगी. 2014-15 शैक्षणिक सत्र में हिंदी समेत चार नये विषयों की पढ़ाई होगी.
इसमें हिंदी के लिये सात शिक्षकों की मांग की गई है. जिसमें राज्य के शिक्षा विभाग से चार की नियुक्ति शीघ्र करने का आश्वासन दिया है. विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ अनुराधा मुखर्जी ने बताया कि फिलहाल आठ विषयों में स्नातकोत्तर की पढ़ाई हो रही है. विकास पर पूरा ध्यान दिया जा रहा है. जिसका लाभ विद्यार्थियों को मिल रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें