स्कूली छात्रों से मिले बाबुल

आसनसोल : केंद्रीय शहरी विकास, आवास व गरीबी उन्मूलन राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो ने शुक्रवार को महकमा के विभिन्न स्कूलों का निरीक्षण शुक्र वार को किया. प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभियान के तहत स्कूलों में डस्टबिन प्रदान किये. उन्होंने छात्रों को संबोधित भी किया. उनके साथ भाजपा के जिला अध्यक्ष निर्मल कर्मकार, तापस राय, प्रशांत […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 10, 2015 9:16 AM
आसनसोल : केंद्रीय शहरी विकास, आवास व गरीबी उन्मूलन राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो ने शुक्रवार को महकमा के विभिन्न स्कूलों का निरीक्षण शुक्र वार को किया. प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभियान के तहत स्कूलों में डस्टबिन प्रदान किये.
उन्होंने छात्रों को संबोधित भी किया. उनके साथ भाजपा के जिला अध्यक्ष निर्मल कर्मकार, तापस राय, प्रशांत चक्रवर्ती, अजय कुशवाहा आदि मौजूद थे.
मंत्री ने कई स्कूलों में छात्रों को गीत सुनाया. श्री सुप्रियो ने संत मेरी गोरेटी स्कूल, संत जोसेफ स्कूल, संत विंसेंट स्कूल, मुर्गासोल गुरुनानक गल्र्स हाई स्कूल, उषाग्राम गल्र्स व ब्वायज हाई स्कूल, आर्य कन्या स्कूल तथा मोहिशिला प्रतिति नर्सरी स्कूल का दौरा किया. उन्होंने स्कूल में छात्र-छात्राओं की संख्या के अनुसार दो-चार डस्टबिन प्रदान किये.
प्रतिति नर्सरी स्कूल में स्कूल की मुख्य शर्मिला चक्रवर्ती ने मंत्री श्री सुप्रियो का स्वागत किया. मंत्री ने विकलांग बच्चों में चॉकलेट बांटा. उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान पूरे देश में चल रहा है. इससे सबसे अधिक लाभ स्वयं को होगा. गंदगी नहीं होगी, हर ओर साफ-सुथरा माहौल बनेगा.
विभिन्न तरह की बिमारियां नहीं फैलेगी. सड़क, बाजार में गंदगी नहीं रहेगी. पूरा शहर, मुहल्ला साफ रहेगा. बच्चे कहीं भी खेल पायेंगे और कहीं भी आ-जा पायेंगे. उन्होंने छात्रों से कहा कि डस्टबिन देने का मुख्य उद्देश्य है कि बच्चे लंच टाइम में किसी भी चीज का सेवन करे, लेकिन बची हुई सामग्री या कागज डस्टबिन में फेंके, इससे स्कूल भी स्वच्छ और साफ-सुथरा रहेगा.
आर्यकन्या विद्यालय में उन्होंने चार कूड़ेदान दिया. स्कूल की टीचर इंचार्ज उर्मिला ठाकुर ने कहा कि श्री सुप्रियो ने छात्राओं को संबोधिक किया. उन्होंने इस आरोप का खंडन किया कि मंत्री के दौरे के कारण 11वीं कक्षा की छात्राओं की मोरल टीचिंग की परीक्षा स्थगित की गयी. उन्होंने कहा कि छात्राओं को गुरुवार को ही कहा गया था कि प्रश्नपत्र न छपने की स्थिति में परीक्षा स्थगित की जायेगी. स्कूल की आतंरिक परीक्षा होने के कारण इसका आयोजन शनिवार को होगा. संध्या में मंत्री श्री सुप्रियो अपने काफिले के साथ आसनसोल क्लब में चल रहे रोटरी इंटरनेशनल के तीन दिवसीय जिला सम्मेलन में पहुंचे और रोटरी अधिकारियों से मिले.

Next Article

Exit mobile version