21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

उमड़े पुस्तक प्रेमी

आसनसोल : युवा शिल्पी संसद के तत्वावधान में आयोजित 34वें पुस्तक मेला का शुभारंभ पोलो ग्राउंड में आसनसोल रामकृष्ण मिशन के सचिव सोमत्यनंद जी महाराज ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया. आसनसोल दक्षिण के विधायक सह नगरनिगम के प्रशासक तापस बनर्जी ने ध्वजारोहण किया. मौके पर हितेन सेन शर्मा, मुकुल घोष, मलय सरकार आदि उपस्थित थे. […]

आसनसोल : युवा शिल्पी संसद के तत्वावधान में आयोजित 34वें पुस्तक मेला का शुभारंभ पोलो ग्राउंड में आसनसोल रामकृष्ण मिशन के सचिव सोमत्यनंद जी महाराज ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया.
आसनसोल दक्षिण के विधायक सह नगरनिगम के प्रशासक तापस बनर्जी ने ध्वजारोहण किया. मौके पर हितेन सेन शर्मा, मुकुल घोष, मलय सरकार आदि उपस्थित थे. इस अवसर पर माध्यमिक, उच्च माध्यमिक के मेधावी छह विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया. श्री शर्मा ने बताया कि मेला 10 दिनों तक चलेगा. यहां कोलकाता, बर्दवान, बांकुड़ा व स्थानीय प्रकाशकों ने कुल 80 स्टॉल लगाये हैं. पुस्तक के साथ ही खाद्य सामग्री के भी स्टाल लगे हैं.
चित्रंकन प्रदर्शनी भी लगायी गयी है. मेले में प्रति दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होगा. स्थानीय व बाहरी कलाकार इसमें जलवा बिखेरेंगे. पहले दिन मेले में देर शाम तक स्टॉल लगाने का काम जारी रहा. मेले में आने वाले नागरिकों ने कहा कि सजावट बेहद ही खूबसूरत हुयी है. सभी स्टॉल सुंदर तरीके से कतार में लगाये गये हैं. इससे पुस्तकप्रेमियों को सुविधा होगी.
मेला में आसनसोल फाइन आर्ट एसोसिएशन के कलाकारों के पोस्टर पर उकेरे गये चित्रों की प्रदर्शनी लगायी गयी है. प्रदर्शनी में ऑयल पेंट से बनाये गये तरह-तरह के चित्र नागरिकों को आकर्षित कर रहे हैं. प्रदर्शनी में लगे बच्चे और वृद्ध की तसवीर आकर्षण का मुख्य केंद्र बनी हुयी है.
खिचड़ी बनी प्रिय
एक किनारे खाद्य पदार्थो के स्टॉल लगाये गये हैं. एक दुकान में विभिन्न राज्यों की खिचड़ी परोसी जा रही है. 26 रुपये प्लेट से सौ रुपये तक दाम निर्धारित की गयी है. इसके साथ ही चिकेन, मटन, पनीर आदि व्यंजनों की दुकानें भी लगायी गयी हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें